Tuesday , May 17 2022
Breaking News

टीवी की प्रेजेंटर एक्ट्रेस मंजू सिंह का निधन, दिल का दौरा पड़ने के बाद दुनिया को कहा अलविदा

Share this

मुंबई. हिंदी सिनेमा और टीवी जगत से एक बार फिर दुखद खबर सामने आ रही है. फिल्म गोलमाल की रत्ना यानी मंजू सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहीं. हिंदी टीवी की प्रेजेंटर और एक्ट्रेस रहीं मंजू सिंह ने 15 अप्रैल को इस संसार से विदाई ली. उनके निधन की दुख जानकारी गीतकार, गायक और पटकथा लेखक स्वानंद किरकिरे ने ट्विटर पर एक ट्वीट करके दी है.

मंजू सिंह के निधन की जानकारी के बाद टीवी और हिंदी सिनेमा में शोक की लहर हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में हुआ. स्वानंद किरकिरे ने मंजू सिंह की एक तस्वीर शेयर की और उन्हें अपनी ओर से श्रद्धांजलि दी है. स्वानंद किरकिरे ने लिखा- ‘मंजू सिंह जी नहीं रही! मंजू जी मुझे दिल्ली से मुंबई लायी थीं दूरदर्शन के लिए उनका शो स्वराज लिखने! उन्होंने DD के लिए कई नायाब शोज एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए थे. हृषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल की ‘रत्ना’ हमारी प्यारी मंजू जी आपका प्यार कैसे भूल सकता है… अलविदा!’

मंजू सिंह ने ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘गोलमाल’ में रत्ना की भूमिका निभाई थी. प्यार से ‘दीदी’ कहलाने वाली मंजू बच्चों के शो, खेल खिलौने की एंकर थीं. उन्होंने ‘स्वराज’, ‘एक कहानी’, ‘शो टाइम’ आदि को बनाकर अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाईं. उन्होंने अपने शोज के जरिए सामाजिक और सांस्कृतिक मुद्दों पर बात करने की कोशिश की थी. साल 2015 में, उन्हें रचनात्मक कला और शिक्षा क्षेत्र में उनके योगदान के लिए मान्यता मिली और उन्हें भारत सरकार द्वारा केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड के सदस्य के रूप में नामित किया गया. हाल ही में वह बच्चों और युवाओं के लिए कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों से जुड़ी थीं.

Share this
Translate »