Friday , April 19 2024
Breaking News

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल इतिहास में पहली बार लगातार 6 मैच हारी, लखनऊ ने 18 रन से हराया

Share this

मुंबई. आईपीएल 2022 के 26वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया. मुंबई के सामने 200 रन का टारगेट था, लेकिन टीम 181/9 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई. सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. लखनऊ की जीत में आवेश खान को 3 विकेट मिले.

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की मौजूदा टूर्नामेंट में ये लगातार छठी हार है. आईपीएल के इतिहास में मुंबई पहली बार लगातार शुरुआती 6 मैच हारी है. वहीं, लखनऊ की ये 6 मैचों में चौथी जीत रही. इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए लखनऊ ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 199 का स्कोर बनाया. कप्तान केएल राहुल ने शानदार बैटिंग करते हुए आईपीएल में अपना तीसरा शतक लगाया और 103 रनों की नाबाद पारी खेली. मुंबई के लिए उनादकट को 2 विकेट मिले.

सूर्या और तिलक की जोड़ी

57 पर 3 विकेट गंवाने के बाद मुंबई की पारी मुश्किल में नजर आ रही थी. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि मुंबई को वापस मैच में ला खड़ा किया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े. इस जोड़ी को जेसन होल्डर ने तिलक को बोल्ड कर तोड़ा. वर्मा 26 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए.

ब्रेविस की तूफानी पारी

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद डेवाल्ड ब्रेविस बल्लेबाजी करने के लिए और केवल 13 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए. उनका विकेट आवेश खान के खाते में आया और कवर के ऊपर हुड्डा ने अच्छा कैच पकड़ा. दूसरे विकेट के लिए ब्रेविस और ईशान ने 19 गेंदों पर 41 रन जोड़े.

कब बोलेगा रोहित का बल्ला

टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा अपना विकेट गंवा बैठे. रोहित 6 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हुए और उनका कैच कीपर क्विंटन डी कॉक ने पकड़ा. आईपीएल 2022 में एलएसजी के कप्तान ने अब तक 6 पारियों में केवल 19 की ओसत से 114 रन बनाए हैं.

100वें मैच में शतक

केएल राहुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक पूरा किया. 100वें आईपीएल मैच में शतक लगाने वाले राहुल इस टूर्नामेंट के इतिहास के पहले खिलाड़ी बने. उन्होंने 60 गेंदों पर 103 रन की नाबाद पारी खेली. लखनऊ के लिए भी राहुल आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले प्लेयर बने.

Share this
Translate »