Sunday , May 5 2024
Breaking News

3 दिन के भीतर खाते में आयेगी रकम,सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए योगी सरकार का ऐलान

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ा निर्णय लिया है. अब अब रिटायर होने वाले कमज़्चारियों के खाते में उनकी रकम तीन दिन के अंदर पहुंच जाएगी. जिसके लिए लोकभवन में एक मई को सीएम योगी ई-पेंशन पोर्टल की शुरुआत करेंगे.

वहीं इससे पहले सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचारियों को सरकारी दफ्तरों के कई महीने तक चक्कर लगाने पड़ते थे, तब जाकर उनकी रकम उनके खातों में आती थी, कई बार तो रिश्वत या जुगाड़ का सहारा लेकर ही ये काम हो पाते थे, लेकिन अब पोर्टल के जरिए भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगेगी और कर्मचारियों को तत्काल पैसा भी मिलेगा. 

उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ के दोबारा यूपी की कमान संभालने के बाद जनहित में ताबड़तोड़ फैसले लिए जा रहे हैं, इसी क्रम में सीएम योगी ने ई-पेंशन पोर्टल शुरू करने का ऐलान किया है. इसे योगी सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है.

इससे पहले योगी सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना शुरू की थी और इसके लिए राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को उत्तर प्रदेश शासकीय सेवक नियमावली 2016 में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी. राज्य सरकार के इस फैसले से करीब 28 लाख राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी.

Share this
Translate »