Monday , October 3 2022
Breaking News

छात्र ने गुस्सा कुछ यूं उतारा, शरीफ पर अपना जूता दे मारा

Share this

इस्लामाबाद।  पाकिस्तानी नेताओं के लिए इधर दिन बेहद ही खौफनाक और अफसोसनाक चल रहे है क्योंकि कल जहां यहां के विदेश मंत्री पर स्याही डाल एक व्यक्ति ने उनका मुंह स्याह कर दिया तो वही एक कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक छात्र ने अपना गुस्सा कुछ इस तरह से उतारा कि सरे आम उन पर अपना जूता ही दे मारा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर आज लाहौर में एक इस्लामी सेमिनरी में एक समारोह के दौरान एक धार्मिक कट्टरपंथी ने उन पर जूता फेंक दिया। जबकि वहीं एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर एक धार्मिक चरमपंथी ने स्याही पोत दी थी। शरीफ आज गढ़ी शाहू लाहौर के जामिया नईमिया में मुख्य अतिथि थे।

शरीफ जब भाषण देने के लिए मंच की ओर बढ़ रहे थे, एक छात्र ने उन पर जूता फेंका जो उनके कंधे और कान पर लगा। छात्र उनके सामने भी पहुंच गया और नारेबाजी की। सुरक्षाकर्मियों ने छात्र और उसके एक अन्य सहयोगी को पकड़ लिया। सुरक्षाकर्मियों ने दोनों की पिटायी भी की।

हालांकि बाद में दोनों छात्रों को पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने जूता फेंकने वाले की पहचान अब्दुल गफूर के रूप में की है जो जामिया का पूर्व छात्र है।  दूसरे छात्र की पहचान साजिद के रूप में हुयी है। इस घटना के बाद वहां की स्थिति तनावपूर्ण हो गई। वहीं इस दौरान शरीफ ने संक्षिप्त भाषण दिया। लेकिन इसमें उन्होंने उस व्यक्ति का जिक्र नहीं किया जिसने उन पर जूता फेंका था।

Share this
Translate »