Tuesday , May 17 2022
Breaking News

दिल्ली पुलिस बीजेपी नेता बग्गा को लेकर वापस लौटी, आप के दफ्तर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर बग्गा को हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है. दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर दिल्ली पहुंच गई है. बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार 6 मई की सुबह दिल्ली से गिरफ्तार किया था. बग्गा को मोहाली कोर्ट में पेश करने के लिए पंजाब लाया जा रहा था. आधे रास्ते में पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया. उधर, भाजपा कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहां पुलिस ने बैरिकेड्स लगाए हैं. भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेड्स लांघकर आप के दफ्तर में घुसने की कोशिश कर रहे हैं.

दिल्ली पुलिस द्वारा बग्गा को साथ में ले जाने के खिलाफ पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में पिटीशन दायर कर दी है. सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार ने मांग की कि बग्गा को दिल्ली जाने से रोका जाए. उसे हरियाणा में ही रखा जाए. हाईकोर्ट ने उनकी यह मांग ठुकरा दी. दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस के किसी भी अफसर को डिटेन करने से इनकार किया. इस मामले में हाईकोर्ट ने आज शाम तक दोनों को ऐफिडेविट फाइल करने के लिए कहा है.

पंजाब सरकार ने हरियाणा पर गलत तरीके से पंजाब पुलिस को रोकने की बात कही, जिसके जवाब में हरियाणा सरकार ने कहा कि दिल्ली पुलिस के पास दिल्ली कोर्ट का बग्गा को तलाशने का सर्च वारंट था. उनके मैसेज के बाद ही बग्गा और पंजाब पुलिस को कुरुक्षेत्र में रोका गया. इसी आधार पर उन्हें रोका गया. दिल्ली पुलिस का कहना था कि दिल्ली कोर्ट ने बग्गा को तलाशने का सर्च वारंट जारी किया. जिसके बाद कोर्ट को बताया गया कि बग्गा की लोकेशन हरियाणा के कुरुक्षेत्र में थानेसर की आ रही है.

Share this
Translate »