Friday , April 26 2024
Breaking News

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, बड़ी संख्या में जुटे लोग

Share this

नई दिल्ली. पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने वालीं भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा सहित अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में एकत्रित होकर लोग प्रदर्शन कर रहे हंै. हालांकि, पुलिस भी मौके पर तैनात है और लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने कहा कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और भाजपा से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के बयानों के खिलाफ लोगों ने जामा मस्जिद पर विरोध प्रदर्शन किया. हमने वहां से लोगों को हटा दिया है और स्थिति अब नियंत्रण में है. वहीं जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि हम नहीं जानते कि विरोध करने वाले कौन हैं, मुझे लगता है कि वे एआईएमआईएम के हैं या ओवैसी के लोग हैं. हमने स्पष्ट कर दिया कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे.

बीते दिनों नूपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मिले कथित शिवलिंग मसले पर एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर विवादास्पाद टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी के बाद न केवल उनकी आलोचना हुई, बल्कि भाजपा ने उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया. हालांकि नूपुर शर्मा को इस टिप्पणी के बाद जान से मारने की धमकी भी मिली, जिसकी शिकायत पुलिस में की गई और एफआईआर दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई.

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा पर दिल्ली पुलिस ने भी एक्शन लिया है. दिल्ली पुलिस ने नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा समेत 31 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज की है और ओवैसी का नाम भी शामिल है. इतना ही नहीं, दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, पत्रकार सबा नकवी और अन्य भी शामिल हैं.
 

Share this
Translate »