Tuesday , August 9 2022
Breaking News

बीसीसीआई का ऐलान: इंग्लैंड सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के कप्तान

Share this

लंदन. बीसीसीआई ने इंग्लैंड सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया है. बीसीसीआई ने इसकी गुरुवार को घोषणा की. नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं. कपिल देव के बाद बुमराह भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट कल से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. ऐसे में बुमराह बतौर कप्तान टीम को सीरीज में जीत दिलाना चाहेंगे. वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है.

बीसीसीआई की ओर बताया गया कि गुरुवार सुबह रोहित शर्मा का टेस्ट किया गया और यह फिर से पॉजिटिव आया है. ऐसे में वे इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं. ऐसे में सेलेक्शन कमेटी ने बुमराह को कप्तान जबकि ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाया गया है. पंत ने पिछले साल इंग्लैंड में शतक लगाकर सबका ध्यान आकर्षित किया था. पिछले दिनों उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कमान भी मिली थी.

जसप्रीत बुमराह ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. अब कप्तानी की शुरुआत वे इंग्लैंड से करने जा रहे हैं. उन्होंने 29 टेस्ट में 123 विकेट लिए हैं. 8 बार 5 विकेट झटका है. 27 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 28 साल के बुमराह ने 70 वनडे में 113 और 57 टी20 इंटरनेशनल में 67 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

Share this
Translate »