Tuesday , August 9 2022
Breaking News

एकनाथ शिंदे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, डिप्टी सीएम बने देवेंद्र फडणवीस

Share this

मुंबई. महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद गुरुवार को एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं देवेंद्र फडणवीस ने भी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें आज शाम को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

गौरतलब है कि इससे पहले देवेंद्र फडणवीस सरकार में पद नहीं चाहते थे और उन्होंने ही एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा की थी, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बनने के लिए कहा, तो वे राजी हो गए.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार का हिस्सा बनना चाहिए. इसलिए उनसे व्यक्तिगत अनुरोध किया और केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि उन्हें महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में कार्यभार संभालना चाहिए.

शपथ लेने से पहले देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि प्रामाणिक कार्यकर्ता के नाते मैं पार्टी के आदेश का पालन कर रहा हूं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रामाणिक कार्यकर्ता के नाते पार्टी के आदेश का मैं पालन करता हूँ. जिस पार्टी ने मुझे सर्वोच्च पद तक पहुँचाया, उसका आदेश मेरे लिए सर्वोपरि है. वहीं दोनों नेताओं शपथ लेने के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम समाप्त हो गया.

Share this
Translate »