Tuesday , April 16 2024
Breaking News

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का बड़ा फैसला, ओम प्रकाश राजभर को दी गई वाई कैटेगरी की सुरक्षा

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट देने के तोहफे रूप में योगी सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. 

वहीं ओम प्रकाश राजभर इन दिनों समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर लगातार तंज कसने के लिए भी सुर्खियों में हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ओमप्रकाश राजभर की सुरक्षा में जवान तैनात होंगे. वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद यूपी के राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर तरह-तरह की अटकलों का दौर शुरू हो गया है. योगी सरकार ने सुभासपा अध्यक्ष व जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर को शासन ने वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है.

बीते कुछ दिनों से ओम प्रकाश राजभर लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. हालांकि अब एक बार फिर से वो चर्चा में हैं लेकिन इसकी वजह दूसरी है. गुरूवार को सुभासपा प्रमुख को यूपी सरकार द्वारा वाई श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है. ऐसे में सरकार के इस फैसले को लोग आने वाले समय में राजनीतिक रूप से देख रहे हैं. माना जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर का समाजवादी पार्टी गठबंधन से लगभग बिगाड़ सा हो गया है. ऐसे में वो बीजेपी गठबंधन के ओर रूख कर सकते हैं. हालांकि अभी तक उन्होंने इस संबंध में कुछ नहीं कहा है. वे लगातार बीजेपी गठबंधन के साथ जाने की खबरों का खंडन करते रहे हैं.

गौरतलब है कि शासन का सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश 15 जुलाई का है, जो अब सामने आया है. एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन के लिए लखनऊ में उसी समय सीएम योगी ने रात्री भोज आयोजित किया था. इस भोज में ओपी राजभर भी पहुंचे थे और अपने समर्थन का ऐलान एनडीए प्रत्याशी के लिए किया था. ओम प्रकाश राजभर अक्सर राजनीतिक सुर्खियों में बने रहते हैं. आजमगढ़ व रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा को मिली करारी हार के बाद से ही वह न सिर्फ सपा के खिलाफ मुखर हैं, बल्कि अखिलेश यादव को आए दिन नसीहत देते रहते हैं.

Share this
Translate »