Monday , October 3 2022
Breaking News

सुकमा में नक्सलियों के IED ब्लास्ट में CRPF के 9 जवान शहीद

Share this
  • एक बार फिर नक्सलियों ने काफी बड़ी घटना को अंजाम दिया
  • बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया
  • नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद
  • घायल जवानों को रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया

रायपुर । छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने काफी बड़ी घटना को अंजाम दिया है, जिसमें सीआरपीएफ के 9 जवानों के शहीद हो गए। वहीं, कई जवानों की घायल होने की भी खबर है। बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों को नुकसान पहुंचाया है, जिसमें अभी तक 9 जवानों की शहीद हो गए, वहीं घायल जवानों को रायपुर भेजा जा रहा है।

जबकि वहीं इस हमले के बारे में सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।इस दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में सीआपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए हैं। कुछ अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है। अधिकारियों ने बताया कि आज सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे।

बताया जाता है कि इस हमले में एएसआई आरकेएस तोमर, कांस्‍टेबल अजय कुमार यादव, कांस्‍टेबल मनोरंजन लंका, कांस्‍टेबल जितेंद्र सिंह, कांस्‍टेबल शोभित शर्मा, कांस्‍टेबल मनोज सिंह्र कांस्‍टेबल धर्मेंद्र सिंह, कांस्‍टेबल चंद्रा एचएस और हेड कांस्‍टेबल लक्ष्‍मण शहीद हुए हैं। इसके अलावा तीन अन्य जवानों के घायल होने की भी खबर है। सुकमा में मुठभेड़ की खबर फैलते ही इधर राजधानी रायपुर में कोहराम मच गया। घायल जवानों को रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रारंभिक जांच में पुलिस की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि मुठभेड़ में नक्सली भी मारे गए हैं। हालांकि संख्या को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. सूत्रों के मुताबिक इंटिलेंज ब्यूरो ने बस्तर में नक्सलियों को लेकर अलर्ट जारी किया था। इसमें नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश करना बताया गया था।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ने एक दिन पहले बस्तर संभाग के कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र भेज्जी में लोक सुराज अभियान की शुरुआत की थी। सीएम ने यहां चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनीं थी। सीएम ने बकायदा बाइक से इस इलाके का दौरा किया था। इसके बाद मंगलवार को नक्सलियों ने सुकमा में बड़ी वारदात को अंजाम देकर छत्तीसगढ़ में एक बार फिर दहशत फैला दी।

 

Share this
Translate »