Friday , April 26 2024
Breaking News

तेलंगाना सीएम केसीआर ने दशहरा पर लॉन्च की नेशनल पाटी, नाम है भारत राष्ट्र समिति

Share this

हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दशहरा के मौके पर बुधवार को राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च की. उन्होंने इस पार्टी को भारत राष्ट्र समिति नाम दिया है. लॉन्चिंग के लिए उन्होंने दोपहर 1.19 बजे का मुहूर्त रखा था. उन्होंने कहा- तेलंगाना राष्ट्रीय समिति अब BRS बन गई है. इस कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और DMK के सहयोगी थोल थिरुमावलम मौजूद थे.

टीआरएस ने 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नेशनल पार्टी लॉन्च की है. यह बड़ा कदम उठाने से पहले उन्होंने पिछले दिनों बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन, केरला के पिनराई विजयन और ओडिशा के नवीन पटनायक से मुलाकात की थी.

अप्रैल 2000 में लॉन्च हुई टीआरएस

पार्टी के 280 से ज्यादा कार्यकारी सदस्य, विधायक और सांसदों ने टीआरएस को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में विलय करने का प्रस्ताव पास किया. टीआरएस को अप्रैल 2000 में लॉन्च किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, केसीआर 9 अक्टूबर को दिल्ली में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और अपने राष्ट्रीय एजेंडे की डिटेल्स बताएंगे. पार्टी की लॉन्चिंग के बाद केसीआर समर्थकों ने हैदराबाद में जश्न मनाया.

Share this
Translate »