Monday , January 30 2023
Breaking News

दिल्ली: बीजेपी के निर्माणाधीन ऑफिस पर आप सरकार मंत्री का एक्शन, 5 लाख का जुर्माना लगाया

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर निर्माण कार्य बंद करने और 5 लाख का जुर्माना लगाया गया है. गोपाल राय ने कहा, यहां कंट्रक्शन साइट पर खुले में मिट्टी पड़ी है, अंदर चोरी छिपे पत्थर कटिंग का काम चल रहा है. कर्मचारियों ने बताया कि शायद बीजेपी मुख्यालय का काम चल रहा है. हम पता कर रहे हैं. फिलहाल एलएंडटी को 5 लाख रुपए का जुर्माना और कंस्ट्रक्शन रोकने का नोटिस जारी किया गया है.

सीएक्यूएम के आदेश पर बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर में चल रहे निर्माण कार्य को कराया गया बंद दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए निर्माण और विध्वंस कार्यों पर रोक लगाई गई है. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सीएक्यूएम के आदेश पर बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर में चल रहे निर्माण कार्य को बंद कराया. उन्होंने 5 लाख का जुर्माना भी लगाया. गोपाल राय औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान राय ने ये कार्रवाई की.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि भाजपा की विचारधारा बढ़ते वायु प्रदूषण के स्तर के पक्ष में है, उन्होंने कहा कि भाजपा ने पटाखे फोड़ने के लिए समर्थन दिया था, लेकिन फसल अवशेष नहीं जलाने के लिए किसानों को नकद प्रोत्साहन प्रदान करने में पंजाब सरकार की मदद नहीं की. गोपाल राय ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना पर भी हमला किया और कहा कि बाद में बीजेपी के निर्देशों के बिना वाहनों के उत्सर्जन को कम करने के लिए रेड लाइट ऑन गाडी ऑफ अभियान के कार्यान्वयन को नहीं रोका होगा.

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से हालात गंभीर

राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से हालात गंभीर हो गए हैं. दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 400 के पार रहा. इस बीच दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दिल्ली में निर्माण कार्यों की निगरानी के लिए 586 टीमों का गठन किया गया है. इतना ही नहीं 521 वाटर स्प्रिगलिंग मशीनें, 233 एंटी स्मॉग गन, 150 मोबाइल एंटी स्मॉग गन से पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

Share this
Translate »