Thursday , October 21 2021
Breaking News

गुजरात विधानसभा कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों में जमकर हाथापाई

Share this

गांधीनगर!  बजट सत्र के दौरान गुजरात विधानसभा में बुधवार को अलग ही नजारा देखने को मिला. देश की सबसे गरिमामय कहे जाने वाले गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के विधायकों के बीच आज मारपीट का नजारा देखने को मिला. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों में जमकर हाथापाई हुई. बीजेपी विधायक निकोल जगदीश पंचाल को सदन में बेल्ट से पीटा इसके जवाब में बीजेपी के विधायकों ने कांग्रेस के विधायक अमरीष डेर की पिटाई कर दी।

सदन के भीतर रेप के आरोपी आसाराम पर चर्चा हो रही थी. इसी दौरान कांग्रेस के विधायक इसपर सत्तापक्ष से अतिरिक्त समाव पूछना चाह रहे थे लेकिन बीजेपी विधायकों ने इसका विरोध किया. इस बीच प्रश्नकाल समाप्त हो गया और कांग्रेस विधायक अपन  आपा खो बैठे. उन्होंने सदन में अपनी कुर्सी छोड़ माइक से बीजेपी विधायक पर हमला कर दिया. खबर यह भी आ रही है कि इस दौरान विधानसभा में विधायकों ने एक-दूसरे पर बेल्ट से भी हमला किया. सदन में इस हाथापाई के बाद स्पीकर ने कांग्रेस के विधायक अमरीश डेर और विक्रम माडम को दिनभर के लिये सस्पेंड कर दिया है।

गुजरात में हाल में हुए चुनाव में बीजेपी ने अपनी सत्ता को बरकरार रखा है. यहां बीते 21 साल से बीजेपी की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्रो मोदी का गृह राज्य होने की वजह से गुजरात चर्चा का केंद्र रहा है. चुनाव में राहुल गांधी की कड़ी मेहनत के बावजूद भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 99 सीटें मिली थीं जबकि कांग्रेस को 80 सीटों से संतोष करना पड़ा था. चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और बीजेपी नेताओं को बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली थी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »