Tuesday , May 21 2024
Breaking News

अगर आप वैष्णो देवी जाने का बना रहे हैं प्लान, तो भारतीय रेलवे लाया शानदार ऑफर

Share this

अगर आप वैष्णो देवी की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो भारतीय रेलवे एक शानदार ऑफर लेकर आ रहा है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईआरसीटीसी अयोध्या से वैष्णो देवी के लिए एक किफायती ट्रेन टूर पैकेज शुरू करेगी। पैकेज के हिस्से के रूप में, यह यात्रियों को अयोध्या, वैष्णो देवी, प्रयागराज और वाराणसी के रास्ते ले जाएगा। ट्रेन की यात्रा 11 दिन और 10 रात की होगी। टूर पैकेज के अनुसार टूर असम से डिब्रूगढ़ तक शुरू होगा, जिसमें यात्री भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन में सवार होंगे। डिब्रूगढ़, लुमडिंग, मरियानी, गुवाहाटी, न्यू कूचबिहार, कटिहार और न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशनों से इस ट्रेन में सवार हो सकते हैं। पैकेज का नाम भारत गौरव स्पेशल ट्रेन द्वारा उत्तर दर्शन है। जहां तक ​​कीमत की बात है, इकोनॉमी कैटेगरी की कीमत आपको प्रति व्यक्ति लगभग 20,850 रुपये होगी, जबकि स्टैंडर्ड कैटेगरी की कीमत आपको लगभग 31,135 रुपये होगी।

इन जगहों में घूमने का मिलेगा मौका

  • सबसे पहले इस टूर की शुरुआत अयोध्या से होगी. यहां रामलला के दर्शन के बाद हनुमानगढ़ी में पूजा पाठ का मौका मिलेगा.
  • इसके बाद ट्रेन कटरा जाएगी. जहां, माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पैसेंजर को भेजा जाएगा.
  • इसके बाग ट्रेन प्रयागराज के त्रिवेणी संगम में पैसेंजर को स्नान के बाद अलोपी देवी के मंदिर में दर्शन के लिए भेजा जाएगा.
  • इसका अंतिम पड़ाव बनारस है. यहां गंगा आरती और काशी विश्वनाथ जी के दर्शन कराए जाएंगे.
    पैकेज में क्या-क्या मिलेगा
    इस ट्रेन में आपको तीनों टाइम का खाना मिलेगा. इसके साथ सुबह की चाय, नाश्ता दोपहर का भोजन और रात का खाना मिलेगा. इस दौरान यात्रियों को केवल शाकाहारी खाना दिया जाएगा. इसके साथ इस टूर पैकेज कै दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यात्रा बीमा भी मिलेगा. इस ट्रेन में सुरक्षा के लिए आईआरसीटीसी टूर मैनेजर भी साथ रहेंगे.

अतिरिक्त जानकारी:
यात्रा की तिथि: 27 मई 2023 से 6 जून 2023 तक।
बोर्डिंग स्टेशन: इस यात्रा के लिए उपयोग की जाने वाली भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन को निम्नलिखित स्टेशनों पर चढ़ा जा सकता है: डिब्रूगढ़, मरियानी, लुमडिंग, गुवाहाटी, न्यू कूचबिहार, न्यू जलपाईगुड़ी और कटिहार। भारत गौरव स्पेशल ट्रेन द्वारा उत्तर दर्शन पैकेज का नाम है।
टिकट बुकिंग:
बुकिंग www.irctc.co.in/nget पर ऑनलाइन की जा सकती है।

Share this
Translate »