Tuesday , August 16 2022
Breaking News

देते थे जो मस्त गीतों की बहार, वो दिलेर मानव तस्करी में दोषी करार

Share this

पटियाला। एक दौर था जब अपने मस्त गीतों की बहार में लोगों को झूमने पर मजबूर करने वाले बॉलीवुड के हिट पंजाबी पॉप सिंगर दिलेर मेंहदी को कबूतरबाजी अर्थात मानव तस्करी के मामले में दोषी करार दिया गया है। पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दिलेर मेंहदी और उनके भाई को 2003 के मानव तस्करी मामले में दोषी माना है। कोर्ट ने दलेर को दो साल की सजा भी सुनाई है। दलेर और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप थे कि उन्होंने कुछ लोगों को अपनी मंडली का सदस्य बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश भेजा और इसके लिए इन्होंने उन लोगों से भारी भरकम रकम भी वसूली।

गौरतलब है कि मेहंदी ब्रदर्स पर आरोप थे कि 1998 और 1999 के दौरान वह अपनी दो मंडलियां अमेरिका ले गए थे जिसमें से मंडली के सदस्य बताकर ले जाए गए 10 लोगों को वहां गैर कानूनी तरीके से छोड़ दिया गया था। एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था। अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था।

ज्ञात हो कि बख्शीश सिंह नाम के शख्स की शिकायत के आधार पर पटियाला पुलिस ने दलेर और उनके भाई शमशेर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके अलावा भी दलेर बंधुओं के खिलाफ धोखाधड़ी की और 35 शिकायतें दर्ज कराई गई थीं। शिकायतों में कहा गया है कि दलेर बंधुओं ने उनसे गैरकानूनी तरीके से अमेरिका ले जाने के लिए भारी भरकम रकम वसूली थी लेकिन बाद में वे उन्हें वहां नहीं ले गए।

 

Share this
Translate »