Saturday , August 13 2022
Breaking News

मदहोश बांग्लादेश टीम ने हद की पार, खेल भावना की मर्यादा हुई तार-तार

Share this

नई दिल्ली। क्रिकेट का खेल जिसे जेन्टिल मैन्स गेम भी कहा जाता है उसमें वैसे तो अक्सर कुछ-एक खिलाड़ियों के बीच नोक झोंक होना तो आम बात हो चली थी लेकिन कल जिस तरह की हरकत अपना आखिरी लीग मैच जीतने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने श्रीलंका में की है उसने वाकई इस खेल और खेल भावना को बेहद शर्मसार किया है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश ने अब तक के हुए सभी मैचों में से सबसे रोमांचक श्रीलंका के खिलाफ अपने अाखिरी लीग मैच को जीतकर निदाहस ट्रॉफी के फाइनल में धमाकेदार एंट्री ली। इस मैच में ड्रामा, एक्शन अौर जीत के जश्न में नागिन डांस का नजारा भी देखने को मिला, पर अपनी जीत का जश्न बांग्लादेश के खिलाड़ीयों ने तबाही करके मनाया। जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ीयों ने अापने मशहूर अंदाज में नागिन डांस करके अपनी जीत का एलान तो किया पर उन्होंने क्रिकेट की स्प्रिट को भी दागदार किया है।

जैसा कि माना जा रहा है कि इस ड्रेसिंग रूम का ऐसा हाल खुद बांग्लादेशी खिलाड़ीयों ने जीत के नशे में अपने होश खो कर इस काम को अंजाम दिया है। वहां लगे कैमरों की तस्वीरों को देखने के बाद पहली नजर में ये ड्रेसिंग रूम के अंदर से ही की गई करतूत लग रही है क्योंकि दरवाजों के शीशे सीढियों पर साफ बिखरे पड़े थे।

वहीं मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने इसे गंभीरता से लेते हुए ड्रेसिंग रूम में मचे इस बवाल की फुटेज को देखा है। उन्होंने वहां के कैटरिंग स्टाफ से इसे लेकर सवाल भी किए ताकि इस तबाही को अंजाम देने वाले खिलाड़ीयों के नाम का पता लगाया जा सके। लेकिन, ब्रॉड ये जानते हैं कि इस स्टेमेंट से कुछ साबित नहीं हो सकता, लिहाजा अब उन्होंनें ड्रेसिंग रूम के बाहर के फुटेज को देखने के लिए मंगवाया है। उधर, बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट को ये अच्छे से पता है कि अगर वो इस बवाल में शामिल हैं तो उन्हें प्रेमदासा स्टेडियम की इस हालत का हर्जाना भरना पड़ेगा।

 

Share this
Translate »