Tuesday , September 28 2021
Breaking News

ब्यूटी से जुड़ी गलतियां जो अक्सर दोहराते हैं आप

Share this

औरतों का ब्यूटी के साथ बहुत गहरा संबंध होता है. हर महिला को इस बात की चिंता हर समय सताती रहती है कि कहीं उसका कुदरती निखार खो न जाए. इसके लिए वह महंगे से महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट और प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन जाने-अनजाने लड़कियां मेकअप को लेकर कुछ गलतियां कर लेती हैं, जिसका उन्हें बाद में नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. आइए जानें अक्सर कौन सी हैं वो गलतियां जिनके बारे में अनजान हैं आप.

सनस्क्रीन न लगाना
गर्मी के मौसम में सूरज की किरणें बहुत तेज होती हैं. इन हानिकारण यूवी किरणों का असर त्वचा पर बहुत जल्दी पड़ता है. जिससे चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियों पड़ने लगती है. जब भी घर से बाहर निकले चेहरे पर सीरम या कोई और क्रीम लगाने की बजाय सनस्क्रीन जरूर लगाएं.

मेकअप ना हटाना
सारा दिन मेकअप में लिपटा चेहरा भी स्किन इंफैक्शन का कारण भी बन सकता है. इससे जलन,सूजन आने के साथ-साथ त्वचा का कुदरती निखार भी खो जाता है. इसके लिए जरूरी है कि 5-6 घंटे बाद चेहरे से मेकअप हटा दें. रात को कभी भी मेकअप के साथ सोने के गलती न करें. इसे साफ जरूर कर लें.

पींपल्स फोड़ना
चेहरे पर पीपंल्स हो जाए तो इसे हटाने के लिए लड़कियां परेशान हो जाती हैं. कुछ लड़कियां तो इसे फोड़ देती हैं. इससे चेहरा साफ होने की बजाय दाग-धब्बों से भर जाता है. इससे स्किन पर गढ्ढे दिखाई देने लगते हैं.

मेकअप ब्रश का इस्तेमाल
मेकअप करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल किया जाता है और इसे से ही मेकअप की ग्रेस भी आती है. कुछ लोग लगातार कई महीनों तक चेहरे पर एक ही ब्रश से मेकअप अप्लाई करते हैं लेकिन समय-समय पर इसे साफ करना बहुत जरूरी है. ब्रश में बहुत से बैक्टिरिया जमा हो जाते हैं जो इंफैक्श का कारण बनते हैं.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »