Friday , September 17 2021
Breaking News

शरद पवार की डिनर डिप्लोमेसी, ममता भी होंगी शामिल

Share this

नई दिल्ली!  संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद 26 मार्च को राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार राजनीतिक दलों के नेताओं को डिनर पार्टी पर आमंत्रित किया है. इस डिनर पार्टी की खासियत यह है कि इसमें तीसरे मोर्चे पर चर्चा हो सकती है क्योंकि इस डिनर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी)अध्यक्ष ममता बनर्जी भी शामिल होने वाली हैं. टीएमसी के शीर्ष सूत्र ने जानकारी दी कि ममता, भाजपा के खिलाफ उभरते विपक्ष को समर्थन देने के लिए 26 मार्च से चार दिन के दौरे पर नई दिल्ली जाएंगी.

टीएमसी सूत्र ने न्यूज एजेंसी से कहा, वह शरद पवार द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल होंगी. वह इसके साथ ही अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं. सप्रंग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बैठक कराने के प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही कहा, हमारे नेता बैठक तय कराने के लिए कांग्रेस नेतृत्व के संपकज़् में हैं लेकिन अब तक किसी चीज को अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

बता दें, शरद पवार यह बैठक दिल्ली में करेंगे. इस बैठक का अहम मुद्दा 2019 के लोकसभा चुनाव है इन चुनावों की रणनीति पर विचार-विमर्श करने के लिए कांग्रेस समेत सभी विपक्षी नेताओं को बुलाया है. जानकारी में रहे कि राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने इसी महीने की शुरूआत में ममता बनर्जी से मुलाकात की थी उसी समय उन्हें बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था. नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकार और उनकी नीतियों को विरोधी माने जाने वाली ममता ने हाल में वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने के लिए भाजपा विरोधी सभी ताकतों को एकजुट होने का आह्वान किया था.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »