Tuesday , May 24 2022
Breaking News

अमरनाथ यात्रियों के लिए गुजरात सरकार ने जारी की गाइडलाइन

Share this

नई दिल्ली! पिछले साल अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद गुजरात सरकार सतर्क हो गई है. यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा आदेश जारी किया है. इस आदेश में अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले सभी यात्रियों के लिए बुलेट फ्रूफ जैकेट्स खरीदना अनिवार्य किया गया. साथ ही इस यात्रा पर जाने वाली बसों के ड्राइवरों की उम्र भी 50 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं सरकार के इस फैसले का राज्य टूर ऑपरेटरोंने विरोध किया है.

वडोदरा टूर्स ऐंड ट्रैवल असोसिएशन के उपाध्यक्ष सिद्दीकी गांधी ने कहा कि जैकेट्स खरीदने से उन पर और यात्रियों पर अत्यधिक भार पड़ेगा. उन्होंने कहा कि हर साल बड़ी संख्या में अमरनाथ यात्री उनके वाहनों से कश्मीर जाते हैं ऐसे में इतनी बड़ी संख्या के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट्स खरीदना संभव नहीं है. यदि वह दिशा-निर्देश का पालन नहीं करते हैं तो सरकार उन्हे टूर का परमिट नहीं देगी.

वहीं राज्य सरकार के परिवहन आयुक्त आरएम जाधव ने कहा कि इस संबंध में फैसला राज्य सरकार के गृह विभाग की ओर से हुआ है. उन्होंने कहा कि 2017 में यात्रा पर हुए हमले में कई यात्रियों की जान गई है ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाया गया है. बता दें कि साल 2017 में कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया था. इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी जबकि 32 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे.

Share this
Translate »