Monday , November 29 2021
Breaking News

यूपी ATS ने बड़ा खुलासा कर 10 लोगों को किया गिरफ्तार

Share this

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस को अवैध पैसों के लेन-देन को लेकर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिसके तहत यूपी पुलिस की विशेष शाखा एटीएस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का आरोप है कि ये लोग पाकिस्तान में बैठे लोगों के सम्पर्क में थे और अवैध व नकली नोटों के करोबार में काफी समय से लिप्त थे।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के दो लोगों पर शक हुआ जो पाकिस्तान में बैठे लोगो के सम्पर्क में थे। ये लोग पाकिस्तान में बैठे लोगों के कहने पर जाली कागजातों के आधार पर बैंकों में अकाउन्ट खोलते थे। इसके बाद ये लोग बैंको में दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से पैसा जमाकर देश में नकली नोटों के कारोबार को अंजाम देते थे।

वहीं यूपी पुलिस की एटीएस के आईजी असीम अरूण ने बताया कि हमें काफी समय तक इन लोगों पर नजर बनाए रखी और मौका मिलते ही पुलिस ने इन आरोपियों को सबूतों के साथ गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने बताया कि पूछताज में पता चला कि ये एक गैंग के तौर पर इस वारदात को अंजाम दे रहे है। पुलिस ने कहा कि हमने इस मामलें में कुल 10 लोगों को हिरासत में लिया है और इस मामलें की जांज पूरी हो चुकी है।

इसके अलावा आईजी ने बताया कि इस मामलें में बैंकों में कुल दस करोड़ रूपये की ट्रांजक्शन को अंजाम दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन जाली बैंक खातों में पैसा दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से जमा कराया जाता था जिसमें नेपाल,पाकिस्तान और कत्तर मुख्य रूप से शामिल है। पुलिस के मुताबिक इस मामलें इन फर्जी बैंक खातों में पैसा पाकिस्तान के एक नागरिक के द्वारा डाला जाता था।

 

Share this
Translate »