Tuesday , November 30 2021
Breaking News

BJP की 2019 में वापसी नही होने देगें: मायावती

Share this

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा चुनाव में हार के बाद आज सोमवार को अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी सरकार न सिर्फ दलित और गरीब विरोधी है बल्कि उसकी सोच ही जातिवाद और सांप्रदायिक है।

इस बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन से बीजेपी बौखला गई है। बीजेपी समाज को अंधकार में ले जाना चाहती है। बीजेपी के लोग सपा-बसपा को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे लोग उनके भड़काने से नहीं भड़केंगे। महज दिखावे के तौर पर वे लोग अंबेडकर का नाम जपते हैं, लेकिन उस कैटिगरी से जो आते हैं उन पर अत्याचार करते हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी सपा-बसपा को लेकर अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं, लेकिन इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि बसपा-सपा का गठबंधन स्वार्थपूर्ण नहीं है बल्कि यह बीजेपी के कुशासन के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में हम बीजेपी को सत्ता में वापस नहीं आने देंगे।

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मुकाबला करने के लिए सपा-बसपा हाथ के गठबंधन के बने रहने की प्रबल संभावना है। बेहद अहम बात है कि देनों ही पार्टी के पास अपना अपना वोट बैंक काफी मजबूत है। इसलिए अगर सपा-बसपा के बीच गठबंधन ऐसी ही बरकरार रहा तो फिर बीजेपी के लिए उप्र में 2014 जैसा नतीजा दोहराना एक बड़ी चुनौती होगी।

Share this
Translate »