Monday , November 29 2021
Breaking News

सोशल मीडिया बना अब मोदी के गले की हड्डी, BJP के कई सांसद हैं इस मामले में फिसड्डी

Share this

नई दिल्ली। जिस सोशल मीडिया की बदौलत भाजपा और नरेन्द्र मोदी देश की सत्ता तक पहुंचे आज वो ही सोशल मीडिया उनके लिए कुछ दिक्कत की वजह बन गया है। क्योंकि हाल ही में प्रधानमंत्री ने भाजपा के सदस्यों को भरोसा दिलाया था कि जिनके फेसबुक लाइक तीन लाख के पार होंगे, उनके क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से वह वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए रूबरू होंगे।

गौरतलब है कि गत शुक्रवार को संसदीय दल की बैठक में प्रजेंटेशन के दौरान जब अचानक प्रधानमंत्री ने पूछा कि कितने सदस्यों के फेसबुक पर तीन लाख से ज्यादा लाइक हैं तो हाथ उठाने वालों की संख्या कम ही थी। वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में बिलकुल न के बराबर समय रह गया है तो ऐसे में जिन सांसदों को अपनी उम्मीदवारी बचाने की फिक्र है उनके लिए भी जरूरी है वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने साथ जोड़ें।

दरअसल हकीकत तो यह है कि कार्यकर्ताओं को कुछ भाजपा सांसदों का काम पंसद नहीं आ रहा। जिसके तहत बड़ी संख्या में भाजपा सांसदों के खिलाफ जनता की तो छोड़ ही दीजिए बल्कि कार्यकर्ताओं की ही शिकायतें आई हैं। लेकिन फिर वो ही कि चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को जगाना जरूरी है और इसके लिए प्रधानमंत्री से अच्छा कोई स्टार प्रचारक नहीं मिल सकता है।

बेहद अहम और गौर करने वाली बात तो यह है कि इस मामले में सबसे निराशजनक प्रदर्शन देश के दो अहम सूबे उ0 प्र0 और गुजरात का रहा है  इसके साथ ही सबसे शर्मनाक बात प्रधानमंत्री के लिए ये है कि सोशल मीडिया पर फिसड्डी सांसद उनके गृहनगर गुजरात और निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।  ज्ञात हो कि गुजरात के 26 में से 15 सांसद तो ट्विटर और फेसबुक पर हैं ही नहीं या हैं भी तो उनकी मौजूदगी लगभग जीरो है।  इसी प्रकार से ’उत्तर प्रदेश में भी 71 में से 43 सांसद सोशल मीडिया पर इनएक्टिव हैं।

सोशल मीडिया पर मौजूदा समय में अगर मोदी सरकार के लकी सेवेन के तौर पर 7 मंत्रियों पर नजर डाली जाऐ तो उसमें जहां टॉप पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह हैं तो निचली पायदान पर नितीन गडकरी हैं आइये एक नजर डालें मोदी सरकार के मंत्रियों पर कि कौन कितना फिट और हिट है सोशल मीडिया पर

  1. राजनाथ सिंहः8 मिलियन Likes
  2. पीयूष गोयलः4 मिलियन Likes
  3. स्मृति ईरानीः1 मिलियन Likes
  4. अरुण जेतलीः1 मिलियन Likes
  5. सुषमा स्वराजः9 मिलियन Likes
  6. वी.के. सिंहः8 मिलियन Likes
  7. नितीन गडकरीः 1 मिलियन Likes

 

Share this
Translate »