Wednesday , July 24 2024
Breaking News

नीता अंबानी के पास है जितने की एक साड़ी, उतने में ले लेंगे हम-आप घर और गाड़ी

Share this

डेस्क। सदियों से ये ही होता आया है! अमीर मौज करता और गरीब रोता आया है!!

और ये हकीकत आज भी नही बदली है, आंकड़ो से बनी तस्वीर साहेब नकली है !!

जी हकीकत में बस ऐसा ही कुछ हो रहा है एक तरफ गरीब है उसके पास आज भी खाने के लाले हैं और वहीं अमीरों को देखें उन्होंने किस-किस तरह के शौक पाले हैं। यहां पर बात हो रही है बिजनेस वर्ल्ड में फेमस मुकेश अंबानी की वाइफ नीता की जो सोशल लाइफ में एक्टिव रहने के साथ ही बेहद लग्जीरियस लाइफ जीती हैं।

गौरतलब है कि फैशन लेडी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक नीता के पास 40 लाख की साड़ी है। ये साड़ी चेन्नई सिल्क के डायरैक्टर शिवालिंगम ने डिजाइन की है। इस साड़ी की खासियत ये है कि इसका नाम है ‘विवाह पातु’, जो कि भारत के जाने-माने आर्ट आइकॉन राजा रवि वर्मा की पेटिंग से प्रेरित है। साड़ी की कढ़ाई के लिए सोने के तारों का इस्तेमाल किया गया था। इसके अलावा इसमें एमरल्ड, रूबी, पुखराज, पर्ल और कैट आई जैसे रत्नों का भी इस्तेमाल किया गया है।

बताया जाता है कि इस साड़ी को कांजीवरम की कुशल 36 महिला कारीगरों ने मिलकर तैयार किया था। साड़ी का वजन करीब 8 किलो है और इसे बनाने में 1 साल से ज्यादा का वक्त लगा था। ये साड़ी उन्होंने फरवरी, 2015 में एक फंक्शन दौरान पहनी थी। माना जाता है कि उनकी यह साड़ी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज की गई है।

 

 

Share this
Translate »