Wednesday , July 6 2022
Breaking News

CM योगी ने सबसे लंबे एलिवेटेड रोड का उद्घाटन कर किया जनता को समर्पित

Share this

गाजियाबाद। यूपी के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक विशेष कार्यक्रम में यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक देश के सबसे लंबे छह लेन वाले एलिवेटेड रोड का उद्घाटन कर इसे जनता को समर्पित किया। आज से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है।

सीएम योगी ने इस एलिवेटेड रोड के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों के काम को सराहा। साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा से बातचीत में CM ने कहा की सरकारी अमला रोड के रखरखाव पर विशेष ध्यान दें । साथ ही रोड के किनारे बने स्वच्छता के संदेश और योग की मुद्राओं के चित्रों की भी CM ने की तारीफ । इसके अलावा मुख्यमंत्री कविनगर रामलीला मैदान से जिले में 1791.63 करोड़ की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें जीडीए की दस, विद्युत, शिक्षा, अग्निशमन और सेतु निगम और लोक निर्माण विभाग की आठ परियोजनाएं शामिल हैं।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को नजर बंद करना शुरू कर दिया है। जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सपा कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाए जाने की आशंका है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही सपाइयों ने एलिवेटेड रोड को सपा सरकार की सौगात बताते हुए उद्घाटन कर दिया था । इसके बाद सपाइयों पर गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की गई थी।

गौरतलब है कि 10.30 किलोमीटर की एलिवेटेड रोड का निर्माण नवंबर 2014 में शुरू हुआ था। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 1147.60 करोड़ की लागत से निर्माण कराया है। प्राधिकरण का दावा है कि सिंगल पिलर पर बनी छह लेन की यह एलिवेटेड रोड देश में सबसे लंबा है। एसपी यातायात श्याम नारायण सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शुक्रवार सुबह हिंडन एयरबेस पर उतरेगा। यहां से उनका काफिला सड़क मार्ग से राजनगर एक्सटेंशन पहुंचेगा, जहां वह एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे। फिर वह कविनगर सभा स्थल के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने बताया कि लोनी भोपुरा से हिंडन एयरफोर्स की तरफ आने वाले वाहनों को करनगेट गोल चक्कर से डायवर्ट कर जीटी रोड होते हुए मोहननगर की तरफ निकाला जाएगा। हिंडन पुल से राजनगर एक्सटेंशन होते हुए करहैड़ा से लोनी को जाने वाले वाहनों को मोहनगर से राजेंद्र नगर होते हुए करनगेट से निकला जाएगा। कार्यक्रम के दौरान करहैड़ा पुल पूरी तरह बंद रहेगा। उनके आगमन के दौरान करहैड़ा तिराहे से भी ट्रैफिक बंद रहेगा।

गौरतलब है कि एलिवेटेड रोड गाजियाबाद को जाम से निजात ही नहीं दिलाएगा, बल्कि तकनीकी रूप से भी रोड को बेहद आधुनिक बनाया गया है। नगर निगम ने एलिवेटेड रोड पर सीसीटीवी कैमरों से लैस सेंसर युक्त कूड़ेदान स्थापित किए हैं। कूड़ा भरते ही यह कूड़ेदान सेंसर के माध्यम से नगर निगम को सूचित करेंगे। जिससे इनकी सफाई की जाएगी। इन पर पर लगे सीसीटीवी कैमरे एलिवेटेड रोड पर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की रिकॉर्डिंग भी करेंगे।

Share this
Translate »