Wednesday , July 6 2022
Breaking News

IGI एयरपोर्ट: ‘बैगेजहैंडलिंग सिस्टम’ गड़बड़ाया, आम-ओ-खास सभी को पसीना आया

Share this

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के र्टिमनल-3 पर कल उस वक्त एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई जब ‘बैगेजहैंडलिंग सिस्टम’ में कुछ समस्या से न सिर्फ विमान के परिचालन में विलंब हुआ बल्कि जिसके चलते लंबी कतारें लग गईं और उड़ानों में देर हुई।

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के र्टिमनल-3 पर गुरुवार को सैकडों यात्रियों को ‘बैगेज क्लिरेंस’ में विलंब का सामना करना पड़ा, जिसके चलते लंबी कतारें लग गईं और उड़ानों में देर हुई। जिसकी पुष्टि विस्तारा एयरलाइन्स ने शाम को एक बयान जारी कर कि ‘बैगेजहैंडलिंग सिस्टम’ में कुछ समस्या से विमान के परिचालन में विलंब हुआ। विमानों में बैग नहीं रखे गए और एयरलाइन ने हवाई अड्डा अधिकारियों से शिकायत की। जीएमआर नीत डायल इंटरनेशनल एयपोर्ट लिमिटेड, हवाई अड्डा संचालक ने बैगेज क्लियरेंस में देरी के लिए ‘‘बड़ी मात्रा में खतरनाक वस्तुओं’’ खासतौर पर पावर बैंक और लाइटर को जिम्मेदार ठहराया।

ज्ञात हो कि दरअसल यात्रियों के सामान में चीजें औसत दिनों की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक थी क्योंकि लंबी छुट्टी के कारण यात्रियों की संख्या अधिक थी।  वहीं प्रवक्ता ने स्पष्टीकरण दिया कि संदिग्ध बैंगों की तलाशी और प्रतिबंधि वस्तुओं को हटाने से बैगेज हैंडलिंग प्रक्रिया पर असर पड़ा। जबकि विमान में यात्रा करने वाने अनेक लोंगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया। वहीं सूत्रों के अनुसार इस दौरान समस्या से दो-चार होने वालों में महज आम ही नही तमाम खास भी शामिल थे, जिनमें एक सांसद और सरकार के मंत्री समेंत अन्य नेतागण भी हैं।

Share this
Translate »