Saturday , February 4 2023
Breaking News

मूर्ति तोड़ने से प्रदेश सरकार पूरे देश में कलंकित हुई: मायावती

Share this

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए जहां  बाबा साहेब की मूर्ति को तोड़े जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया वहीं बाबा साहब का नाम बदलना भाजपा की वोट के लिए स्वार्थ साधने की कोशिश करार दिया है।

गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज अपने मॉल एवेन्यू स्थित आवास पर प्रेस कांफ्रेंस की।  उन्होंने इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में मूर्ति तोड़ने पर आरोप लगाया कि सरकार का इस ओर ध्यान नहीं है। मूर्ति तोड़ने से प्रदेश सरकार पूरे देश में कलंकित हुई है। इस पर प्रदेश सरकार को सख्ती करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसी सख्त व्यवस्था करे कि मूर्ति तोड़ने की घटना दोबारा न हो।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने हर काम कानून रुप से किया। उन्होंने कहा कि मूर्ति तोड़ने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। यूपी में बाबा साहेब का अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा कि गुजरात में घुड़सवारी करने पर दलित की हत्या की गई थी। गुजरात सरकार दलितों का उत्पीड़न नहीं रोक रही है। दलित को चौराहे पर कोड़े से पीटा गया था। माया ने कहा कि पीएम के गृह राज्य में दलितों का उत्पीड़न हो रहा है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं को लोकलाज का ध्यान नहीं है। पीएम को पिछड़ों, दलितों का ध्यान नहीं है। बीजेपी शासित गुजरात में जातिवाद का जहर घोला गया है। दोषियों पर बीजेपी सरकार कार्रवाई नहीं कर रही है। बीजेपी का ध्यान वोट बैंक की राजनीति पर है। बीजेपी सरकार दोषियों पर ठोस कदम उठाए। पीएम ने मौन धारण कर रखा है, पीएम ने गुजरात में दलित की हत्या पर नहीं बोला। मूर्ति तोड़ने पर भी पीएम ने चुप्पी साध रखी है।

 

Share this
Translate »