Wednesday , July 6 2022
Breaking News

बहराइच में पुल का एक पिलर धंसा, वाहनों का काफिला जाम में फंसा

Share this

लखनऊ। तकरीबन तीन दशक से अधिक समय से लखनऊ को बहराइच से जोड़ने वाला संजय सेतु आज एक पिलर के धंस जाने के चलते भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक घाघरा नदी पर बने संजय सेतु का एक पिलर करीब छह इंच धंसने के कारण यहां से भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। साथ ही इस दौरान पुल पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

वहीं सेतु के पिलर में आई दिक्कत के चलते जरवल रोड तिराहे से लखनऊ की ओर जाने वाले बड़े वाहनों रोका गया। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस को भी तैनात किया गया है। अचानक पैदा हुई इस दिक्कत के कारण पुल के दोनो ओर वाहनों की कतार लगी। क्योंकि खासकर बहराइच से बाराबंकी, गोंडा व लखनऊ जाने वाले भारी वाहनों को रोक दिया गया है। हालांकि फिलहाल हल्के वाहनो को ही पास किया जा रहा है।

जबकि लखनऊ आने-जाने वाली सभी बड़े वाहन गोंडा फैजाबाद होकर या बहराइच से चहलारी घाट होकर लखनऊ के लिए डायवर्जन किये गये है। ज्ञात हो कि कुछ महीने पहले ही पुल में खराबी आने से एक छोटा ट्रक घाघरा नदी में गिर गया था जिसमें कई लोगों की जान चली गयी थी।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. विश्वनाथ प्रताप सिंह ने 9 अप्रैल 1981 को पुल का शिलान्यास किया था। और उन्होंने ही 1984 में उद्घाटन किया था। बड़े वाहनों का किया गया रूट डायवर्जन। मौके पर पहुंचे एसडीएम कैसरगंज व पुलिस अधिकारी। एक वर्ष पूर्व भी पुल धंस चुका है । पुल की लंबाई तकरीबन 900 मीटर है।

Share this
Translate »