Tuesday , May 24 2022
Breaking News

यह सच्चाई अब बखूबी सामने आई कि अफरीदी क्यों देते है कश्मीर की दुहाई

Share this

डेस्क्। पाक के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के जब- तब कश्मीर का राग अलापने की असल वजह अब सामने आने लगी है कि क्यों आखिर कश्मीर को लेकर ऐसा नजरिया  रखते हैं। दरअसल उनके रिश्ते का एक एक भाई आतंकवादी था जो कश्मीर में काफी समय तक सक्रिय रहा और इसी बीच भारतीय सेना ने उसे एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। उसी की खुन्नस है जो आज तक उनके दिलो दिमाग पर हावी है जो जब-तब कश्मीर के बहाने निकलती रहती है।

मिली जानकारी के मुताबिक शाहिद आफरीदी के चचेरे भाई शाकिब हरकत उल अंसार एक आतंकी था। जो कश्मीर के अनंतनाग इलाके में भारतीय सेना की कार्रवाई में मौत हो गई थी। ज्ञात हो कि सितंबर 2003 में भारतीय सीमा सुरक्षा की कार्रवाई मारे जाने से पहले शाकिब 2 साल तक कश्मीर में एक आतंकी के तौर पर बखूबी सक्रिय रहा था।

इतना ही नही जैसा कि बताया जाता है कि इस हमले में मारे जाने के बाद कई बार अफरीदी से सवाल पूछा गया है लेकिन उन्होंने इस पर कहा था कि उनका परिवार बहुत बड़ा है, कौन चचेरा भाई है और कौन क्या करता है मुझे नहीं पता। लेकिन इस घटना के बाद अफरीदी ने कई बार कश्मीर को लेकर अपने बयान दे चुके हैं। जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंकरोधी अभियान के तहत 13 आतंकियों को मार गिराया था।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा था कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है। वहां पर आजादी को दबाया जा रहा है। बेगुनाहों को मारा जा रहा है। लेकिन सभी चुप हैं। इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने अफरीदी की ट्विटर पर ट्वीट कर क्लास लगा दी थी।

 

Share this
Translate »