Tuesday , April 23 2024
Breaking News

भारत जीत का मौका चूका, पाक से मुकाबला बराबरी पर छूटा

Share this

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स  में शनिवार को हॉकी में चिर परिचित प्रतिद्वन्दी भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। आखिरी कुछ सेकेंड में मिले पेनल्टी कॉर्नर को पाकिस्तान की टीम ने भुनाते हुए मैच 2-2 से बराबरी पर ला दिया और भारत ने जीत का मौका गंवा दिया।

गौरतलब है कि इस मैच में भारत की जीत तय लग रही थी, लेकिन तभी आखिरी कुछ पलों में पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिला और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। भारत के लिए दिलप्रीत ने 13वें मिनट और हरमनप्रीत ने 19वें मिनट में गोल किए। वहीं पाकिस्तान के लिए 38वें मिनट में इरफान जूनियर और 60वें मिनट में अली मुबाशर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

मैच से एक दिन पहले दो बार की रजत पदक विजेता भारतीय टीम के कोच शोर्ड मारिन ने कहा था ,‘‘हम जीत के प्रबल दावेदार होंगे।’ उन्होंने कहा था, ‘यहां बहुत गर्मी है और दोपहर ढाई बजे तो तापमान तीस डिग्री के आसपास रहेगा। ऐसे में इन हालातों में खेलना वाकई मुश्किल होगा। इसे देखते हुए ही हमने रणनीति बनाई है।”

इससे पहले दोनों टीमों के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स में पिछला मुकाबला 2010 में दिल्ली में हुआ था जिसे भारत ने 7-4 से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने 2006 मेलबर्न गेम्स में भारत को मात दी थी। दोनों टीमें पिछले साल बांग्लादेश में एशिया कप में भिड़ी थीं, जहां भारत जीता था।

 

Share this
Translate »