Tuesday , August 16 2022
Breaking News

स्मृति की शानदार पारी, इंग्लैण्ड को पड़ी भारी

Share this

नागपुर। भारतीय महिला टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के 86 रनों की बदौलत इंग्लैंड पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

गौरतलब है कि मंधाना ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए, जिसकी मदद से भारत ने इंग्लैंड द्वारा दिया गया 208 रन का लक्ष्य प्राप्त कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मंधाना ने हरमनप्रीत कौर (21) और दीप्ति शर्मा (24) के साथ मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारियां की और पांच गेंद रहते जीत दिलाई। इससे पहले पूनम यादव (30/4) और एकता बिष्ट के (49/3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 207 रन पर ही ढेर हो गई थी। इंग्लैंड की ओर से डेनियले वैट ने 27 जबकि टैमी ब्योमोंट ने 37 रन की पारी खेली।

ज्ञात हो कि भारतीय टीम ने फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने उसका 3-0 से सफाया किया था। भारतीय टीम को इसके बाद टी20 ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों भी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

 

Share this
Translate »