Sunday , September 25 2022
Breaking News

25 अप्रैल को होगा आसाराम के भाग्य का फैसला, रेप केस में सुनवाई पूरी

Share this

नयी दिल्ली! जोधपुर कोर्ट में चल रहे आसाराम रेप केस में सुनवाई पूरी हो चुकी है. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को वर्ष 1998 के काले हिरण के शिकार के मामले में आज जोधपुर के सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है.

एससी/एसटी कोर्ट ने फैसले की तारीख तय कर दी है. आसाराम के भाग्य का फैसला 25 अप्रैल को होगा. इस मामले की जिरह शनिवार को पूरी कर ली गई. आसाराम बापू पर आरोप है कि उन्होंने 9 वर्ष तक एक नाबालिग बच्चे का यौन उत्पीड़न किया. 3 अगस्त, 2013 को जोधपुर पुलिस ने आसाराम बापू को गिरफ्तार किया था. इसके बाद से वह जेल में बंद हैं. उनकी बेल याचिका कई बार खारिज हो चुकी हैं. साल 2013 में सूरत की एक लड़की ने आसाराम के खिलाफ मामला शिकायत में कहा था कि उन्होंने साल 1997 से लेकर 2006 तक उसका यौन उत्पीड़न किया था.

उस वक्त लड़की अहमदाबाद में आसाराम बापू के आश्रम में रहा करती थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली थी. पिछले साल संतों की सर्वोच्च संस्था ने फर्जी बाबाओं की दो सूची जारी की थी, जिसमें 17 बाबाओं के नाम थे. इस लिस्ट में आसाराम बापू उनके बेटे नारायण साईं, गुरमीत राम रहीम सिंह, राधे मां, निर्मल बाबा और रामपाल का नाम था. पिछले साल डेरा सच्चा सौदा के चीफ गुरमीत राम रहीम सिंह को दो साध्वियों से रेप के मामले में दोषी ठहराया गया था. उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 साल कैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद डेरा समर्थकों ने पंचकुला और सिरसा में जमकर उत्पात मचाया था.

Share this
Translate »