Sunday , September 25 2022
Breaking News

खुशखबरी: बस करें इतना सा काम और पाऐं IRCTC से 10,000 का इनाम

Share this

नई दिल्ली। IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कोरपोरेशन) के आकर्षक एवं लुभावने ऑफर द्वारा आप भी घर बैठे पा सकते हैं 10 हजार रूपया का इनाम।  जिसके लिए यूजर को कम से कम एक टिकट बुक कराना होगा।   हालांकि इसके साथ ही आईआरसीटीसी(IRCTC) के अनुसार रेलवें के ऐसे ग्राहक को जो रजिस्टर्ड यूजर्स है, और जिन्होंने अपना आधार केवाईसी(KYC) करवाया हुआ है। केवल वो ही यूजर्स इस ऑफर का लाभ ऊठा सकेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय रेलवें ने अपने ग्राहकों कि सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बड़े बदलाव का एलान किया है।  IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कोरपोरेशन) के इस ऑफर के जरिए सभी रजिस्टर्ड यूजर अब घर बैठे-बैठे ही 10 हजार रूपए कमा सकते है। IRCTC ने इसे ‘लकी ड्रॉ स्कीम’ नाम दिया है। इस ऑफर के तहत हर महीने के दूसरे सप्ताह में लकी ड्रॉ निकाला जाता है। लकी ड्रॉ के माध्यम से 5 लोगों को यह प्राइज दिया जाता है। यह पूरी प्रॉसेस कम्प्यूटराइज्ड होती है। इन विनर्स को 10 हजार रुपए का कैश प्राइज मिलता है।

बस आपको इसके लिए इतना करना है कि   न सिर्फ अपने आधार कार्ड को IRCTC से लिंक करना है। बल्कि आधार लिंक करने के बाद आईआरसीटीसी(IRCTC) अकाउंट से टिकट बुक करेंगे, तो आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। इसके बाद कंप्यूटर की मदद से हर महीने 5 लकी विजेता चुने जाएंगे। वहीं जिस महीने आप टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता चल जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं। इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी न सिर्फ IRCTC साइट पर डालेगा, बल्क‍ि जीतने वालों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेजेगा।

वैसे IRCTC के तहत इस ऑफर की अंतिम तीथि जून 2018 तक है तथा लकी ड्रॉ स्कीम के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए आप आईआरसीटीसी(IRCTC) के अलर्ट एंड अपडेट्स सेक्शन में जा सकते हैं और अन्य नियम व शर्तों के बारे में पता कर सकते हैं। ज्ञात हो कि आधार लिंक कराने के बाद  यूजर अपने IRCTC अकाउंट से एक महीने में 12 टिकट बुक करा पाएंगे। जिन यूजर्स का अकाउंट अभी आधार से लिंक नहीं है वह एक महीने में 6 टिकट ही बुक कर सकते हैं

 

 

Share this
Translate »