Sunday , May 22 2022
Breaking News

CWG 2018: जीतू राय गोल्ड पाये, भारत के हिस्से में 5 और मेडल आये

Share this

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। खेलों के 5वें दिन भारत के खाते में पांच मेडल आए हैं। जहां जीतू राय ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड पर निशाना साधा है वहीं इसी गेम में ओम मिथरवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। फाइनल मुकाबले में जीतू ने 235.1 अंक हासिल किए, जबकि मिथरवाल को फाइनल में 214.3 मिले।

इनके अलावा महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत की मेहुली घोष ने सिल्वर मेडल पर निशाना साधा है जबकि अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज जीता है। वहीं भारत के वेटलिफ्टर प्रदीप सिंह ने 105 किलोग्राम कैटेगरी में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इसके साथ ही अब तक भारत की झोली में 17 मेडल आ चुके हैं। भारत ने अब तक 8 गोल्ड मेडल जीते हैं जिनमें से 4 शूटिंग में मिले हैं।

इससे पहले प्रदीप सिंह ने स्नैच में जहां 152 किलो वजन उठाया वहीं क्लीन एंड जर्क में 200 किलो वजन उठाते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया। भारत अब तक 8 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल अपने खाते में डाल चुका है। आज का दिन भी अहम है जहां भारत को बैडमिंटन टीम इवेंट का फाइनल मलेशिया के खिलाफ खेलना है तो वहीं बॉक्सिंग, टेबल टेनिस, शूटिंग और वेटलिफ्टिंग में भी मेडल जीतने की उम्मीद है।

ज्ञात हो कि रविवार का दिन भारत के लिए बहुत अच्छा रहा था। भारत ने तीन गोल्ड सहित 6 पदक अपने नाम किए। साथ ही चौथा दिन महिलाओं के नाम रहा, जहां पूनम यादव, मनु भाकर, हिना सिद्धू और महिला टेबल टेनिस टीम ने अपना जलवा दिखाया।

Share this
Translate »