Saturday , September 18 2021
Breaking News

पोस्टमार्टम: पीड़िता के आरोपों को मिला बल, कहीं तो हुआ है कोई बड़ा छल

Share this

लखनऊ। एक कहावत है कि बिना आग के धुंआ नही होता इसकी बानगी अब भाजपा विधायक और पीड़िता की कहानी में उस वक्त देखने को मिली जब पीड़िता के पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वजह आंतो का फटना बताया गया है जिससे काफी हद तक जाहिर होता है कि ऐसा पेट पर गंभीर प्रहारों या चोटों के चलते ऐसा संभव है  और इसकी पुष्टि बखूबी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने भी कर दी कि मौत की वजह शॉक और सेप्टीसीमिया है। इससे जहां पीड़िता के आरोपों को बल मिला है वहीं यह भी साफ होने लगा है कि कहीं कोई बड़ा छल हुआ है।

गौरतलब है कि उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत के बाद आई पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। बांगरमऊ से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भले ही अपने को निर्दोष बता रहे हैं, लेकिन दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत के मामले में उनकी मुश्किलें कम नहीं होंगी।

जैसा कि मंगलवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आंत फटने और अंदरूनी चोट के चलते मौत का कारण बताया गया है। देर रात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या होना साफ होने के बाद पुलिस ने विधायक कुलदीप सिंह के भाई अतुल सिंह उर्फ जयदीप सिंह को तड़के कानपुर से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ने उसको गुप्त ठिकाने पर रखा है।

वहीं इससे इतर आज गंगा उन्नाव के गंगा घाट पर दुष्कर्म पीडि़ता के पिता का अंतिम संस्कार कड़े पहरे में किया गया। बेटे के अंतिम संस्कार के दौरान घाट पर उनकी बुजुर्ग मां भी थीं। जिनकी हालत बदहवास सी हो गई। वहीं घाट से पहले ही दुष्कर्म पीडि़ता किशोरी को महिला पुलिस कर्मियों ने संभाला।

और आज ही सुबह गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के मिश्रा कॉलोनी श्मशान घाट पर दुष्कर्म पीडि़ता के पिता पप्पू सिंह का अंतिम संस्कार किया गया। भाई महेश सिंह ने मुखाग्नि दी। इस दौरान एडीएम व एएसपी समेत कई थाना की फोर्स भी मौजूद रही।

जबकि इस मामले में अब और भी व्यथित हो मृतक के भाई महेश सिंह ने कहा अगर मेरे भाई की मौत के मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी ना हुई तो वह लोग नई दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देने के साथ ही भूख हड़ताल भी करेंगे। हम इस मामले में सीबीआई जांच की मांग भी करेंगे। हमको जिला प्रशासन तथा प्रदेश सरकार से न्याय नहीं मिल पा रहा है।

इसके अलावा वहीं मामले के तूल पकड़ने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद अब एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा कि मौत की वजह शॉक और सेप्टीसीमिया है। उन्नाव केस से जुड़े सभी आरोपों की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया। जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »