Wednesday , July 6 2022
Breaking News

पत्रकारों से परेशान हो पीएम ने अपनाया हैरान करने वाला अनोखा तरीका

Share this

बैंकाकनेताओं का मीडिया के सवालों से बचना कोई नई बात नहीं है, फिर देश चाहे कोई हो। लेकिन थाइलैंड के पीएम ने पत्रकारों के सवालों से बचने के लिए पुराने ‘नो कमेंट्स’ वाले तरीके को पीछे छोड़ जो नया अनोखा तरीका अपनाया वह आपको भी हैरान कर देगा। थाइलैंड के पीएम प्रयुत चान ओचा ने सवालों से बचने के लिए एक अपने ही आकार का अपनी तस्वीर वाला एक कार्डबोर्ड कटआउट खड़ा किया और पत्रकारों से कहा कि जो पूछना है, इससे पूछो।

बैंकाक में हो रही एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पहले प्रयुत चान ओचा खुद सवाल लेने के लिए खड़े थे। उन्होंने आगामी बाल दिवस को प्रोमोट करने वाले एक इवेंट के बाद मीडिया को संबोधित भी किया, लेकिन इससे पहले कि उनसे कोई राजनीतिक मुद्दों को दबाने से जुड़ा सवाल करता उन्होंने एक सहयोगी को कार्डबोर्ड लाने को कहा। उसके बाद वह खुद वहां से चले गए और जाते-जाते पत्रकारों से कह गए, अगर आपको राजनीति या विवाद से जुड़े सवाल करने हैं तो इससे कीजिए।

प्रयुत चान ओचा ने साल 2014 में तख्तापलट कर के सत्ता पर अपना कब्जा किया था। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने मीडिया के साथ ऐसा बर्ताव किया हो। इससे पहले भी एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उन्होंने एक साउंड टेक्निशियन का कान पकड़ लिया था, कैमरामैन पर केले का छिलका फेंका था और मजाकिया अंदाज में ही सरकार की आलोचना करने वाले किसी भी पत्रकार को मारने तक की धमकी दी थी।

Share this
Translate »