Saturday , September 18 2021
Breaking News

अब राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए: भाजपा

Share this

नई दिल्ली। फेसबुक सीईओ जकरबर्ग द्वारा माफी मांगे जाने के बाद अब भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी को भी माफी मांगनी चाहिए। ज्ञात हो कि फेसबुक सीईओ जकरबर्ग द्वारा डाटा लीक को लेकर अमेरिकी सीनेट के सामने माफी मांगे जाने के बाद अब भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहु गांधी पर निशाना साधा है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि इस मामले में राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि जैसा कि उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘अब जबकि चुनावों में हेर-फेर करने में कैंब्रिज एनालिटिका की भूमिका स्पष्ट हो गई है और फेसबुक ने इस तरह के दुरुपयोग पर लगाम कसने और भारत में होने वाले चुनाव में ईमानदारी और अखंडता बनाए रखना का आश्वासन दिया है। ऐसे में नैतिकता के अाधार पर राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए और मतदाताओं को भ्रमित नहीं करने और भविष्य में समाज को नहीं बांटने का वादा करना चाहिए।’

उल्लेखनीय है कि दें कि ब्रिटिश डेटा एनालिटिक्स फर्म ‘कैंब्रिज एनालिटिका’ पर 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स के डेटा चोरी का आरोप है। कैंब्रिज एनालिटिका के चुनावों के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों आमने-सामने हैं। दोनों दल इस दूसरे पर कैंब्रिज एनालिटिका की सेवा लेने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा था कि इराक में मारे गए भारतीयों के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा ने फेसबुक लीक मामले में कांग्रेस का नाम उछाला है। हालांकि उस वक्त भी केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर पलटवार किया था। प्रसाद ने आरोप लगाया था कि फेसबुक डेटा लीक मामले में आरोपी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पूरा सोशल मीडिया कैंपेन संभालती है।

जब कि वहीं डाटा लीक मामले के बाद से फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग दुनियाभर के निशाने पर हैं। जिसके चलते मंगलवार को जुकरबर्ग अमेरिकी सीनेट के सामने पेश हुए। उन्होंने डाटा लीक की जिम्मेदारी लेते हुए सीनेट से माफी मांगी। उन्होंने कहा, ‘यह मेरी गलती है और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मैंने फेसबुक शुरू किया, मैं इसे चलाता हूं और यहां जो कुछ भी होता है उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं।’ वहीं, जुकरबर्ग ने भारत में अगले साल होने वाले आम चुनावों के दौरान लोगों का भरोसा बहाल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, भारत में आगामी चुनाव के दौरान पूरी ईमानदारी बरती जाएगी।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »