Wednesday , July 6 2022
Breaking News

दर्दनाक: अल्‍जीरिया में विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, 257 लोगों की मौत

Share this

अल्जीयर्स।  अल्जीरिया में सेना का एक प्लेन क्रैश हुआ है जिसमें अब तक 257 लोगों के मारे जाने की खबर है। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस प्लेन में 250 से ज्यादा लोग सवार थे। दुर्घटना राजधानी अल्जीयर्स के करीब स्थित बॉफरीक एयरपोर्ट के पास हुआ है। मृतकों में अधिकतर सैनिक और उनके परिवार के सदस्य हैं। राजधानी अल्जीयर्स से 25 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित बुफारिक वायुसेना अड्डे से उड़ान भरने के तत्काल बाद आईएल -76 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया ।  सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मृतकों में विमान के चालक दल के 10 सदस्य और 247 यात्री शामिल हैं। यात्रियों में अधिकतर सशस्त्र बलों के सदस्य थे।

मिली जानकारी के मुताबिक अल्जीरिया की सत्तारूढ़ एफएलएन पार्टी के एक सदस्य ने निजी टीवी चैनल एन्नाहर को बताया कि मृतकों में से 26 सदस्य पॉलिसारियों के हैं। ये पड़ोसी पश्चिमी सहारा की आजादी के लिए लड़ रहे है और ये अल्जीरिया के समर्थित समूह में शामिल हैं।  अल्जीरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि यह विमान टिंडौफ की ओर जा रहा था जो पश्चिमी सहारा के साथ देश की सीमा से सटा हुआ क्षेत्र है, लेकिन हवाई अड्डे से उड़ान भरते ही हवाई अड्डा परिसर के पास ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  टिडौफ हजारों शरणार्थियों को स्थल है।

ज्ञात हो कि टिंडौफ पश्चिमी सहारा में गतिरोध होने से हजारों निर्वासित शरणार्थियों को स्थल है, जिनमें से कई पॅालिसारियो समर्थक भी हैं। अल्जीरिया के रक्षा मंत्री ने अपने बयान में पीड़तिों के परिवार के प्रति समवेदना व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि फरवरी 2014 में अल्जीरिया का वायु सेना लोकहीड सी-130 हेरकुलस पूर्वी अल्जीरिया की पहाड़यिों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 77 यात्रियों की मौत हो गयी थी और एक व्यक्ति जीवित बचा था।

Share this
Translate »