Monday , May 16 2022
Breaking News

कांप उठे ताकि हर बलात्कारी, सरकार की ऐसा कानून लाने की तैयारी

Share this

नई दिल्ली। देश में जिस तरह से रेप और गैंग रेप मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है खासकर बच्चियों से बलात्कार के जो संगीन मामले सामने आये हैं उसे देखते मोदी सरकार जल्द ही ऐसा सख्त कानून लाने की तैयारी में है कि जिससे ऐसे अपराधियों में जहां खौफ पैदा होगा वहीं ऐसे मामलों पर लगाम भी लग सकेगी।

गौरतलब है कि कठुआ गैंगरेप कांड को लेकर पूरा देश मासूम बच्ची के साथ हुई बर्बरता को लेकर सड़कों पर उतर आया। वहीं इस प्रकार की घटनाओं पर केन्द्र सरकार भी बेहद गंभीर है। जिसके चलते मोदी सरकार रेप जैसे घिनौने मामलों पर सख्त कानून लाने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के  मुताबिक नया कानून में नाबालिग बच्चियों से रेप के मामले में कम से कम फांसी की सजा का प्रावधान होगा ताकि फिर किसी और बच्ची के साथ आसिफा जैसी हैवानियत न हो।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस मामले में कुछ दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। मुफ्ती ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात में इस बात पर चिंता जताई कि गैंगरेप की इस घटना ने सबको झकझोर दिया है, इतना ही नहीं सुरक्षा के लिहाज से भी यह बेहद चिंतित करने वाला मामला है।  इसलिए इसके खिलाफ सख्त और कड़ा कानून बनना चाहिए। जिससे कोई मासूम बच्चियों के सीथ ऐसी बर्बरता करने का बारे में सोच कर भी कांप उठा।

Share this
Translate »