Tuesday , September 28 2021
Breaking News

गर्वनर ने सहलाया महिला का गाल, देश में मचा एक नया बवाल

Share this

नई दिल्ली। संवैधानिक पद पर आसीन कोई भी व्यक्ति गर अपनी मर्यादा को भूल सरेआम अशोभनीय हरकत करे तो इसे देश और उसके भविष्य के लिए खतरनाक संकेत ही कहा जायेगा। और फिर गर्वनर जैसे महत्वपूर्ण पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा ऐसी हरकत को अंजाम दिया गया हो तो यह और भी गंभीर हो जाता है। जी हाल में तमिलनाडु के गर्वनर बनवारी लाल की ऐसी ही कुछ हरकत आज कल न सिर्फ चर्चा का केन्द्र है बल्कि लोग इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रियाऐं भी दे रहे हैं। हालांकि उक्त गर्वनर साहब वैसे भी पहले से ही यौन कदाचार मामले में फंसे बताये जाते हैं जिसके चलते उनके खिलाफ जांच जारी हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में तमिलनाडु के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान एक महिला पत्रकार के गाल सहलाकर विवादों में आ गए हैं। पत्रकार के गाल थपथपाते हुए गवर्नर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। 78 वर्षीय बनवारीलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेस बुलाई थी। इस दौरान एक महिला पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा तो बनवारीलाल जवाब देने की बजाए उसके पास आए और गाल सहला कर वहां से निकल गए।

अचानक उनके द्वारा की गई इस हरकत पर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। वहीं पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर पूरी घटना की जानकारी दी और लिखा कि गवर्नर की इस हरकत से वह काफी असहज हो गई और उसने कई बार अपना मुंह भी धोया लेकिन पुरोहित की हरकत को वह भुला नहीं पाई।

इतना ही नही उक्त महिला पत्रकार ने लिखा कि मैं राज्‍यपाल के ऐसा करने पर आहत हूं और एक महिला को बिना उसकी अनुमति के इस तरह छूना गलत है। वहीं विपक्षी दल डीएमके ने इस घटना को संवैधानिक पद पर बैठे एक व्यक्ति का अशोभनीय कृत्य करार दिया। द्रमुक की राज्यसभा सदस्य कनिमोझी ने भी ट्वीट कर गवर्नर की इस हरकत की निंदा की।

गौर करने वाली अहम बात है यह है कि इससे पहले भी उनपर राज्यपाल यौन कदाचार का आरोप लग चुका है जिसकी गृह मंत्रालय जांच कर रहा है। बावजूद इसके उनके द्वारा फिर से ऐसा कुछ किया जाना उनकी मनोवृत्ति को दर्शाने वाला है। जो कि बेहद गंभीर  विषय है।

 

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »