Friday , April 19 2024
Breaking News

योगी सरकार से बेहतर थी मायावती की सरकार : मौर्य

Share this

लखनऊ! योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को इन दिनों अपनी पुरानी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और पार्टी की अध्यक्ष मायावती की बहुत याद आ रही है. इसलिए, वे चाहे अनचाहे अक्सर अपने बयानों में उनका जिक्र कर देते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य ना सिर्फ मायावती का जिक्र करते हैं, बल्कि उनके कामों की तारीफ भी करते हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने एकबार फिर से योगी सरकार की तुलना मायावती सरकार से कर दी.

दोनों सरकारों की तुलना करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती सरकार वर्तमान योगी सरकार से बेहतर तरीके से काम कर रही थी. उन्होंने मायावती सरकार की तारीफ में कहा कि उनके शासनकाल में उत्तर प्रदेश में कार्यपालिका बेहतर काम करती है. कार्यपालिका ठीक से काम करे, इसलिए मायावती खुद उस पर नजर रखती थीं.

मीडिया में इस बयान की चर्चा होने लगी जिसके बाद उनको एहसास हुआ कि शायद उन्होंने कुछ ज्यादा बोल दिया है. बाद में उन्होंने अपने दिए बयान पर सफाई दी और कहा कि मीडिया ने उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया है. स्वामी प्रसाद मौर्य जब तक बसपा में थे वे मायावती के बहुत खास थे. वे बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री थे. लेकिन, 2017 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बसपा का दामन छोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गए.

वे चुनाव भी जीते और योगी सरकार में फिलहाल कैबिनेट मंत्री हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य भले ही पार्टी छोड़ दी हो, लेकिन वे अपने बयानों में बसपा और मायावती सरकार का जिक्र हमेशा से करते आए हैं. जब उन्होंने मायावती सरकार को योगी सरकार से बेहतर बताया तो मीडिया ने उनसे पूछा, क्या आपका बीजेपी से मन भर गया है? जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे बयानों को गलत तरीके से पेश किया गया है. हालांकि अपने जवाब में उन्होंने फिर से बसपा सरकार की तारीफ की, साथ में कुछ कमियों के बारे में भी बताया.

Share this
Translate »