Tuesday , August 16 2022
Breaking News

अब भला क्या करें हम और आप, जब एक बाप ही करे ऐसा महापाप

Share this

लखनऊ। हालांकि कल ही जम्मू में देश के राष्ट्रपति ने भले ही कठुआ में एक बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के संदर्भ में यह बात कही हो कि यह बेहद शर्मनाक है. हम कहां जा रहे हैं, कैसा समाज बना रहे हैं। लेकिन यह आज के दौर की एक बेहद ही कड़वी सच्चाई है जो जब-तब होती तमाम घटनाओं से हमारे सामने आई हैं। कितना शर्मनाक और घिनौनी बात है जब कोई बाप ही अपनी बेटी को न सिर्फ सौगात के तौर पर अपने दोस्तो को सौंप दे बल्कि फिर उनके साथ मिलकर उसके साथ बलात्कार भी करें तो फिर हम आप का कुछ पल के लिए चेतना शून्य हो जाना स्वाभाविक है।

गौरतलब है कि लखनऊ से लगभग 70 किलोमीटर दूर सीतापुर जिले में एक 50 साल के पिता ने अपनी 35 साल की बेटी को अपने दोस्तों को उपहार स्वरूप दे दिया और फिर उनके साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया। हालांकि पुलिस ने इस अपराध में शामिल तीन लोगों में से एक को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य फरार हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पिता और पीड़िता बेटी 15 तारीख को एक मेले में कमालपुर आये थे। मेला घूमने के बाद आरोपी पिता ने अपने दोस्त मान सिंह को बुलाया और उसके साथ बेटी को बाइक पर भेज दिया।  मान सिंह पीड़िता को लेकर एक अन्य दोस्त मेराज के यहां पहुंचा।

जहां पिता ने अपनी बेटी को मेराज के सुपुर्दे कर दिया और फिर तीनों ने वहां उसके साथ गैंगरेप किया। उसे मेराज के घर पर 18 घंटे तक रखा गया था, बाद में वह सोमवार शाम को किसी तरह वहां से निकल पायी। घर पहुंचकर उसने सारी बात अपनी मां को बतायी और मामला दर्ज कराया गया।

हालांकि मेराज को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके पिता और मान सिंह का अबतक कोई पता नहीं चल पाया है। कमालपुर के एसएचओ संजीत सोनकर ने बताया कि 40 साल का मेराज खुद को डॉक्टर बताता है जबकि उसके पास इसकी कोई डिग्री नहीं है। जिस दिन यह घटना हुई मेराज का परिवार बाहर गया हुआ था।

सीतापुर के एसपी सुरेश राव ए कुलकर्णी ने बताया कि पीड़िता की शादी 16 साल में ही हो गयी थी। लेकिन वह दो साल बाद ही पति के साथ विवाद को लेकर वापस मायके आ गयी थी। नवंबर 2017 में उसके पिता और उस पर अपमानजनक संबंधों का आरोप लगा था और उसके पिता की गिरफ्तारी भी हुई थी, जिसके बाद महिला अपने 14 साल के बच्चे के साथ अलग रह रही थी।

ज्ञात हो कि अभी कुद दिन पूर्व ही प्रदेश के महोबा जिले में ऐस ही एक बाप ने भी रिश्तों को तारतार करते हुए अपनी 10 वर्षीय बेटी को बंधक बनाकर हवस का शिकार बना डाला। जिसके बाद पीड़ित बच्ची ने सारी आप बीती अपनी मां को बताई। तभी पीड़िता की मां ने थाने में आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Share this
Translate »