Wednesday , July 6 2022
Breaking News

जिन घटनाओं की हो रही सब जगह निन्दा, उस पर मंत्री का ऐसा बयान करता है शर्मिन्दा

Share this

नई दिल्ली। एक तरफ लगातार जारी बच्चियों और महिलाओं के साथ रेप की दिल को झकझोरने वाली घटनाओं की देश ही नही वरन विदेशों तक में निंदा हो रही है वहीं मोदी सरकार के एक केन्द्रीय मंत्री का बयान बेहद ही शोचनीय है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोकी नहीं जा सकतीं।

गौरतलब है कि केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा, ‘ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी रोका नहीं जा सकता है। सरकार सब जगह सक्रिय है, कार्रवाई कर रही है। इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाएं तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।’

केंद्रीय मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है, जब उनकी सरकार रेप की घटनाओं को लेकर चारों तरफ से हमला झेल रही है। कठुआ और सूरत में बच्चियों के साथ जघन्य बलात्कार के मामले सामने आए। दोनों ही मामलों में रेप के बाद बच्चियों को मार दिया गया।

ज्ञात हो कि बच्चियों से बलात्कार के दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए केंद्र सरकार ने पॉक्सो कानून में बदलाव करने के अध्यादेश को राष्ट्रपति की  मंजूरी मिल चुकी है। वहीं सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में बताया था कि 12 साल तक की बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले में अधिकतम मौत की सजा का प्रावधान करेगी।

Share this
Translate »