Friday , March 29 2024
Breaking News

बाराबंकी मामले में CM योगी ने दिए जांच के आदेश व मृतक परिजनों को 2-2 लाख

Share this

लखनऊ। बाराबंकी में 11 लोगों की हुई मृत्यु पर दुःख व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है।  साथ ही CM  योगी ने इस घटना की जांच कराये जाने आदेश दिये हैं। उन्होंने बीमार हुए व्यक्तियों की डायलिसिस समेत अन्य इलाज की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं।

गौरतलब है कि बाराबंकी के देवां क्षेत्र में कल रात जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मृत्यु हो गयी थी। हालांकि जिला प्रशासन ने दावा किया है कि जहरीली शराब पीने से किसी की मृत्यु नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि तीन लोगों की स्प्रिट पीने से, पांच लोगों की ठंड लगने से, एक व्यक्ति की हृदयगति रूक जाने से तथा दो की अन्य बीमारी से मृत्यु हुई है।

इस बीच, बाराबंकी के जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि तीन लोगों की मौत स्प्रिट पीने के कारण हुई है। अभी भी इसका सेवन करने से तीन लोग बीमार हैं। इन लोगों ने कल सलारपुर में दावत के दौरान स्प्रिट पी थी। उन्होंने कहा कि देवां का स्प्रिट लाइसेंसी स्प्रिट की शीशी की बिक्री दस रूपये में करता था।  उसके पास से स्प्रिट बरामद करने के साथ उसे गिरफ्तार किया गया है। अब उसका लाइसेंस निरस्त किया जायेगा। तिवारी ने बताया कि इस मामले में अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

 

Share this
Translate »