Saturday , August 13 2022
Breaking News

जब 500 रुपए के चूरन वाले नोट निकले ATM से

Share this

बरेली। एक तरफ वैसे ही कैश किल्लत से देश की जनता हाल में काफी परेशान रही है वहीं तब बात और गंभीर हो जाती है कि जब कोई रूपये निकालने एटीएम केबिन में जाये और एटीएम मशीन से चूरन वाले नोट पाए। जी ऐसा ही वाक्या प्रदेश के जनपद बरेली में सामने आया हे जिसके चलते लोगों में काफी रोष व्यापत् है।

गौरतलब है कि देश भर में ए.टी.एम. में कैश की किल्लत के बीच उत्तर प्रदेश के बरेली में एक अजब मामला सामने आया है। यहां यूनाइटेड बैंक के ए.टी.एम. से चूरन वाले नोट निकल रहे हैं। एक के बाद एक चूरन वाले नोट निकलने से लोगों में खलबली मच गई। जानकारी के अनुसार, ए.टी.एम. पर कोई गार्ड भी नहीं था। इस मामले में बैंक प्रबंधन ने ए.टी.एम. में नोट डालने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल यह मामला बरेली में सुभाष नगर की खन्ना बिल्डिंग के पास यूनाइटेड बैंक केे ए.टी.एम. का है। जानकारी के मुताबिक 22 अप्रैल को कई लोगों ने बारी-बारी से ए.टी.एम. से रुपए निकाले। निकाली गई राशि में से किसी के ऊपर ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ लिखा था। किसी के ऊपर चूरन छाप, किसी के ऊपर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया, ऐसा नहीं कि बस एक आदमी को मिले हों ये नकली नोट। करीब तीन-चार लोगों ने इसी तरह के नकली नोट मिलने की शिकायत की है। सारे नकली नोट 500 रुपए जैसे थे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक आदमी ने ATM से 1,000 रुपए निकाले, जो दो 500 के नोट ATM से निकले, उनमें से एक नकली था। इसके ऊपर ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा था।

ज्ञात हो कि इसी प्रकार कुछ समय पूर्व ठीक इसी प्रकार कानपुर शहर में भी बैंक एटीएम से ऐसे ही नोट निकलने का मामला सामने आया था जिस पर श्किायत भी दर्ज कराई गई थी।  वहीं यूनाइटेड बैंक के ब्रांच मैनेजर ने कहा कि बैंक की तरफ से एक-एक नोट जांच परख के दिया जाता है, इसके बाद भी अगर इस तरह की गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच कराई जाएंगी।

Share this
Translate »