Sunday , September 19 2021
Breaking News

IDBI बैंक में 600 करोड़ का घोटाला सामने आया, 15 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

Share this

नई दिल्ली। देश में किसी भी चीज की एक लहर सी चलती है हाल के कुछ समय से बैंक घेटालों के सामने आने का सिलसिला जारी है इसी क्रम में अब पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और अन्य बैंकों में घोटाले के बाद अब आईडीबीआई बैंक में घोटाले का मामला सामने आया है।

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने गुरुवार को आईडीबीआई बैंक से लिये गए करीब 600 करोड़ रुपये के कर्ज की अदायगी में कथित चूक के मामले में बैंक 15 वरिष्ठ अधिकारियों और 24 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने धोखाधड़ी के मामले में एयरसेल के पूर्व प्रमोटर सी शिवशंकरन की कंपनियों एक्सेल सनशाइन लिमिटेड और फिनलैंड स्थित विन विंड ओई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में सीबीआई ने आज 50 ठिकानों की तलाशी ली।

अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई, बेंगलूरु, बेलगाम, मुंबई, हैदराबाद, फरीदाबाद, गांधीनगर, जयपुर, पुणे और दिल्ली में जांच एजेंसी ने तलाशी ली है। तलाशी में क्या हाथ लगा है इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि शिवशंकरन ने फरवरी 2014 में कथित रूप से 530 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। एनपीए होने के बाद यह बढ़कर 600 करोड़ रुपये हो गया है।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »