Sunday , September 25 2022
Breaking News

गैंगरेप केस: आरोपी BJP विधायक सेंगर भेजे गए उन्नाव जेल

Share this

लखनऊ। पिछले काफी दिनों से सीबीआई की रिमांड पर चल रहे उन्नाव गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आज सुबह उन्नाव जेल भेज दिया गया। सेंगर सीबीआई की रिमांड पर थे जो आज ही खत्म हुई है। रिमांड खत्म होने के बाद सीबीआई ने उसे विशेष अदालत में पेश किया, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने विधायक को फिर से रिमांड पर दिए जाने की मांग को खारिज कर दिया, जिसके बाद उन्हें उन्नाव जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

गौरतलब है कि गत 22 अप्रैल को उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर व उसके 5 साथियों को कोर्ट में पेश किया गया था। जहां सीबीआई के दोबारा रिमांड नहीं मांगने पर कोर्ट ने सभी को उन्नाव जिला जेल भेज दिया था। इस मामले में सीबीआई ने आरोपी अतुल सिंह की फॉरच्यूनर और रायफल को अपने कब्जे में ले लिया। पीड़िता के पिता की हत्या के आरोपी और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर व उसके 5 साथियों की रिमांड बीते रविवार को खत्म हुई थी।

ज्ञात हो कि उन्नाव में नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ माखी थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्नाव की पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी ने बताया था कि विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं तथा पॉक्सो कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि विधायक के खिलाफ मकसी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 ( बलात्कार), 366 (विवाह के लिए या यौन संबंध बनाने के लिए विवश करना), 363 (अपहरण) और 506 (आपराधिक धमकी देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई

Share this
Translate »