Tuesday , August 16 2022
Breaking News

UP: छह साल की मासूम को शिकार बनाया, युवती का गैंगरेप कर वीडियो सोशल मीडिया पर चलाया

Share this

लखनऊ। प्रदेश में रेप और गैंगरेप का सिलसिला हाल-फिलहाल थमता नजर नही आ रहा है क्योंकि जहां जनपद देवरिया में एक छह साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया है वहीं कन्नौज में एक युवती के साथ गैंगरेप कर उसका वीडियों बना कर उसे सोशल मीडिया पर वॉयरल किये जाने का मामला भी सामने आया है। हद ये है कि सरकार द्वारा सख्त सजा का प्रावधान किये जाने के बावजूद भी ऐसी घटनाओं का लगातार सामने आते जाना बेहद ही गंभीर एवं चिंतनीय विषय है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के गौरीबाजार इलाके में एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक गौरीबाजार के एक गांव में एक युवक ने 25 अप्रैल की देर शाम पड़ोस में रहने वाली छह साल की बच्ची को टार्च दिखाने के बहाने कमरे में ले गया। उन्होंने बताया कि दरवाजा बंद कर युवक ने कथित रूप से बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इस बीच देर होने पर पीड़िता के चाचा उसे खोजते हुए वहां पहुंचे। दरवाजा खुलवाते ही युवक वहां से भाग खड़ा हुआ।

उन्होंने कहा कि आरोपी की तरफ से सुलह समझौते के दबाव के चलते बच्ची के परिजन दो दिनों तक पुलिस में शिकायत नहीं दी। पीड़ित के पिता ने शुक्रवार देर रात थाने पहुंच कर आरोपी रामाशीष निषाद (25) के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष परमाशंकर यादव ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

वहीं उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक युवती के साथ गैंगरेप कर उसका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 व 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, मामला गुरसहायगंज कोतवाली के समधन इलाके का है। यहां रहने वाली एक युवती दवा लेने बाजार गई थी। इस दौरान उसे पड़ोस में रहने वाले सल्लू और तालिब मिल गए। दोनों उसको घर छोड़ने की बात कहने लगे। युवती उनकी बात मानकर उनके साथ बाइक पर बैठ गई। दोनों युवक उसे ट्यूबवेल पर ले गए। जहां उन्होंने धमकी देते हुए उसके साथ गैंगरेप किया। इतना ही नहीं उन्होंने गैंगरेप का वीडियो भी बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता ने कोतवाली में शिकायत की है।

पीड़िता का आरोप है कि दोनों युवकों ने जबरन उसके साथ बलात्कार किया। जब उसने विरोध किया तो उन्होंने उसे मारा। इस दौरान उन्होंने पीड़िता का वीडियो बना लिया। उस वीडियो को उन्होंने वाट्सएप और फेसबुक पर डाल दिया। साथ ही उन्होंने पीड़िता को धमकी दी कि अगर वो घर पर किसी को कुछ बताएगी तो उसे और उसके भाई को मार दिया जाएगा। फिलहाल पीड़िता ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Share this
Translate »