Tuesday , August 9 2022
Breaking News

जहानाबाद छेड़छाड़ मामलाः पुलिस ने चार आरोपी गिरफ्तार कर दो को हिरासत में लिया

Share this

जहानाबाद। बिहार के जहानाबाद से रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ जिसमें कुछ लड़के सरेआम नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करते हुए दिखाई दिए। वीडियो के सामने आने और इस मामले को लेकर बिहार में राजनीति गरमाने पर आनन फानन में कारवाई करते हुए पुलिस और एसआईटी ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 2 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

गौरतलब है कि दिल दहलाने और रौंगटे खड़े करने वाला इस वीडियो में सात लड़के मिलकर सरेआम एक नाबालिग लड़की की इज्जत तार-तार कर रहे थे। जान बचाने के लिए लड़की उनके आगे रहम की भीख मांग रही थी, लेकिन वो हैवान अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए लड़की के कपड़े फाड़ते जा रहे थे। हवस के भूखे भेड़िये उस लड़की को पीटते रहे, उसे नोंचते रहे और एक दरिंदा इस घिनौनी वारदात का वीडियो बना रहा था।

इस वीडियों के वॉयरल होने पर जहां बिहार में राजनीति गरमा गई है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं वीडियो देखकर कांप गया। क्या हो गया है समाज को? निशब्द हूं! तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के भाजपाई रामराज में 8-10 दरिंदे एक नादान 13-14 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर रहे है। उन्होंने कहा कि बलात्कारियों को सत्ताधारियों द्वारा भारत माता और तिरंगे की आड़ में जब नैतिक समर्थन मिलेगा तो समाज ऐसे ही बर्बाद होगा।

वहीं इसकी गंभीरता को देखते लड़की से छेड़खानी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन ने इस घटना को काफी गंभीरता से लेते हुए त्वति कारवाई कर घटना में शामिल युवकों की पहचान में जुट गई है। वायरल वीडियो मामले में कार्रवाई करते हुए पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने एसआईटी गठित कर जांच करने का आदेश दिया था।

आईजी नैयर ने कहा कि वारदात में वीडियो बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया गया है। तीन आरोपी अभी फरार हैं। लड़की की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पुलिस के पास विडियो की जानकारी 28 अप्रैल को आई थी। महज 24 घंटे में कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता और समाज के लोगों से अपील है वे उसे सामने लाएं, ताकि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके।

एसआईटी में एएसपी (ऑपरेशन), जहानाबाद के एसपी शामिल होंगे। फिलहाल चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो में दिखी बाइक को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस को आशंका है कि इस घटना को जहानाबाद जिले के ही चौर के क्षेत्र में अंजाम दिया गया है। स्थानीय पुलिस कार्यालय में रविवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए एसपी मनीष ने कहा कि जैसे ही उन्हें इस तरह के वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली, उन्होंने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज किए जाने का निर्देश दिया।

एसपी ने बताया कि उनके निर्देश पर ही नगर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक श्यामसुंदर सिंह के लिखित बयान के आधार पर मोटरसाइकिल मालिक सहित आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में सब इंस्पेक्टर ने यह उल्लेख किया है कि मैं थाने में ऑफिस का काम रहा था। इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो को देखा। उस वीडियो में एक नाबालिग लड़की के साथ सात लड़कों द्वारा जबरन एवं बर्बर तरीके से अपराधिक बल प्रयोग करते हुए उसे निर्वस्त्र कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया जा रहा था।

वीडियो फुटेज में इस घटना का वीडियोग्राफी करते हुए एक लड़का भी देखा जा रहा था। साथ ही घटना स्थल पर बीआर-25सी-7316 नंबर की एक मोटरसाइकिल भी पड़ी हुई थी। वह मोटरसाइकिल घटना में शामिल लोगों की ही होगी। हालांकि, उसकी पहचान तो अब तक नहीं हो पाई है और न ही घटना को अंजाम देने वाले लड़कों के नाम और पते का सत्यापन हो सका है।

प्राथमिकी के अनुसार, घटनास्थल पर पड़ी मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन जहानाबाद से ही कराया गया है। इससे लगता है कि घटना को अंजाम इस जिले के ही किसी क्षेत्र में दिया गया है। एसपी ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा इस वीडियो को गलत मकसद से प्रसारित किया जा रहा था। मगर, यह मामला जैसे ही उनके संज्ञान में आया उन्होंने तुरंत कार्रवाई की।

उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही पुलिस इस मामले का खुलासा करेगी। एसपी ने बताया कि वे इस मामले का खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस प्रकार की गलत चीजों को शेयर नहीं करें।

Share this
Translate »