Monday , October 18 2021
Breaking News

कामयाबी: सेना ने हिजबुल कमांडर को मार गिराया

Share this

श्रीनगर। सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के एक गांव में मुठभेड़ के दौरान एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस संयुक्त ऑपरेशन में  सेना ने हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर समीर टाइगर को मार गिराया है। वहीं इस हमले में एक जवान समेत 1 नागरिक घायल हुआ हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के डराबगाम में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों और राज्य पुलिस के जवानों ने आज सुबह खोज अभियान चलाया था।  इस दौरान हुई मुठभेड़ में ही दोनो आतंकी मारे गए हैं। पुलवामा जिले के दरबगम में सुरक्षा बलों का एनकाउंटर अभियान जारी है। दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। इस हमले में एक जवान समेत 2 के घायल होने की खबर है।

सुरक्षाबलों ने इस क्षेत्र में आतंकवादियों की तलाश में घेरो और खोजो अभियान (कासो ) चलाया था। जिसके तहत इस गांव में आतंकवादियों के आने जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए है। जिस समय सुरक्षाबल गांव की घेराबंदी कर रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी इसका करारा जवाब दिया है। सूत्रों का कहना कि गांव में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन के दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। ग्रामीणों के प्रदर्शन को देखते हुए आसपास के शिविरों से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को गांव के बाहर तैनात कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि वहीं बीती 27 अप्रैल को पुलवामा में आतंकियों ने सेना के कैंप कर ग्रेनेड से हमला किया था। जिसके बाद सेना और सीआरपीएफ ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »