Monday , October 18 2021
Breaking News

भिंड: महिला-पुरुष का एक कमरे में चेकअप, एक सस्पेंड

Share this

भोपाल। मध्य प्रदेश में अभी हाल ही में आरक्षी भर्ती के दौरान मेडिकल चेकअप के दौरान अभ्यर्थियों के सीने पर SC/ST चिन्हित किये जाने का मामला ठंडा भी नही पड़ा था कि अब भिंड में महिला-पुरुष नवआरक्षकों का मेडिकल परीक्षण एक ही कमरे में करने का मामला सामने आने पर हड़कम्प मच गया और मामले में तुरंत कारवाई कर जिला कलेक्टर ने मेडिकल बोर्ड के प्रभारी को निलंबित कर दिया है। वहीं सिविल सर्जन से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि टीम में महिला अभ्यार्थियों के चेकअप के लिए कोई महिला डॉक्टर भी नहीं थी।

गौरतलब है कि गत मंगलवार को जिला अस्पताल भिण्ड में एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप हुआ। सभी नियमों को दरकिनार करते हुए जांच टीम ने युवतियों के सामने युवकों को अर्धनग्न कर उनका चेकअप किया। यही नहीं, युवतियों के मेडिकल टेस्ट के लिए कोई भी महिला डॉक्टर टीम में मौजूद नहीं थी। उनका चेकअप खुद पुरुष डॉक्टर कर रहे थे।

ज्ञात हो कि भिंड पुलिस लाइन में 217 महिला और पुरुष कॉन्सटेबल की भर्ती हुई। भर्ती के बाद अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में अभ्यार्थियों का मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है। मंगलवार को 21 युवक और 18 युवतियों का मेडिकल टेस्ट करवाया गया। मामले पर जब अस्पताल से जुड़े अधिकारियों से बात की गई तो वह जवाब देने से बचते नजर आए। फिलहाल देखना होगा कि जिला प्रशासन इस मामले पर अपनी क्या प्रतिक्रिया देता है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »